धर्मसंसद में बोले संघ प्रमुख, सबरीमाला पर अदालत का फैसला सरासर अत्याचार
धर्मसंसद में बोले संघ प्रमुख, सबरीमाला पर अदालत का फैसला सरासर अत्याचार
Share:

प्रयागराज: विश्व हिन्दू परिषद् (विहिप) की तरफ से आयोजित धर्म संसद में हिस्सा लेने प्रयागरराज पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि, सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश का मामला करोड़ों हिन्दू की भावनाओं से सम्बंधित है. उन्होंने कहा है कि हम अदालत का आदर करते हैं. लेकिन शीर्ष अदालत ने जो कहा है कि, सबरीमाला में महिलाओं का प्रवेश होना चाहिए, यह न्याय नहीं, बल्कि सरासर अत्याचार है. 

डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया

भागवत ने कहा कि, इस न्याय से केरल का हिन्दू समाज आहत हुआ है. लोगों को शायद ये भ्रान्ति है कि, अय्यप्पा की पूजा केवल केरल के लोग करते हैं. किन्तु मैं कहता हूं कि अय्यपा स्वामी कि पूजा सम्पूर्ण देश के हिन्दू समाज के लोग करते हैं. मोहन भागवत ने कहा है कि टेलीविज़न कैमरा के समक्ष भारत तेरे टुकड़े होंगे बोलने वाले लोग आज इस मामले को लेकर विवाद पैदा कर रहे हैं. स्वतन्त्र भारत में जिन लोगों को हिन्दूवादी कहा जाता है वो अगर सत्ता में आए तो इन लोगों को समस्या हुई. हमारी कुछ कमियां हैं, जिसके कारण वे ऐसे षडयंत्र कर रहे हैं. 700 साल गुलाम रहने के बाद भी आज भी हमारा देश भारत है,कुम्भ मेला इसका जीता जागता उदहारण है.

आज शुरुआती कारोबार में बाजारों ने किया बढ़त का रुख

संघ प्रमुख ने कहा है कि, सबरीमाला के अंदर में 4 मंदिर हैं. एक मंदिर को छोड़कर महिलाऐं सब मंदिरों में जा सकती है. अदालत ने आनन-फानन में फैसला लिया है. अदालत ने तो भगवन के अस्तित्व पर भी सवाल खड़ा कर दिया था. सबरीमाला एक सार्वजनिक जगह नहीं है. वह तो एक संप्रदाय विशेष का पूजनीय स्थल है. अदालत ने इस बार का विचार भी नहीं किया की उनके निर्णय से करोड़ों लोगों की आस्थाओं को ठेस पहुंचेगी.

खबरें और भी:- 

इस वजह से हिरासत में लिए गए करणवीर बोहरा, फैंस सदमे में!

धोखाधड़ी के आरोप में फंसने के बाद बोली चंदा कोचर, सत्य जल्दी सामने आएगा

यहां मिलेगा 1 लाख रु वेतन, नेशनल इंस्टीट्यूट में भर्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -