आज से शुरू हुई आरएसएस की बैठक, राष्ट्रवाद पर चर्चा संभव
आज से शुरू हुई आरएसएस की बैठक, राष्ट्रवाद पर चर्चा संभव
Share:

इंदौर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की वार्षिक अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा शुरू हो गई है. ग्वालियर में तीन दिन तक चलने वाली बैठक का आगाज़ सर संघचालक मोहन भागवत और सर कार्यवाह भैयाजी जोशी द्वारा किया गया है. वार्षिक बैठक में 1400 आरएसएस कार्यकर्ता शामिल होने की सम्भावना हैं. 

क्योंकि नारी महान होती है...

अरुण कुमार ने कहा है कि बैठक में संगठनात्मक मुद्दों के साथ-साथ सामाजिक, आर्थिक मुद्दों और राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मुद्दों को लेकर चर्चा संभव है. बैठक में हिंदुत्व और राष्ट्रवाद के साथ ही राम मंदिर, लोकसभा चुनाव को लेकर प्रस्ताव रखे जा सकते हैं. बैठक में जो भी प्रस्ताव पारित किए जाएंगे, सर कार्यवाह स्वयं अंतिम दिन उनकी जानकारी  देंगे. आरएसएस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया है कि संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की यह बैठक 8 से 10 मार्च तक मध्य प्रदेश के ग्वालियर में होने वाली है। उन्होंने कहा है कि इस बैठक में पूरे देश के हर प्रांत से संघ के लगभग 1500 निर्वाचित और मनोनीत प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। भाजपा की तरफ से संगठन मंत्री रामलाल बैठक में शामिल होंगे और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी एक दिन की बैठक में शामिल होंगे। 

प्रोजेक्ट एसोसिएट के लिए आई वैकेंसी, इंटरव्यू के तहत मिलेगी नौकरी

मीटिंग से पहले गुरुवार देर शाम सरकार्यवाह भैयाजी जोशी, सह सरकार्यवाह सुरेश सोनी, दत्तात्रेय होसबोले, डॉ. मनमोहन वैद्य व अन्य पदाधिकारियों ने एक उच्च स्तरीय मीटिंग की थी. इसमें प्रतिनिधि सभा की बैठक में रखे जाने वाले प्रस्तावों व प्रतिवेदन पर मोहन भागवत के साथ चिंतन कर आखिरी रूप दिया गया.

खबरें और भी:-

सोने चांदी के दामों में भारी कमी, जानिए आज की कीमतें

मुश्किलों में घिरी Volkswagen, NGT ने भारी लापरवाही के कारण ठोंक दिया 500 करोड़ का जुर्माना

पीएम मोदी ने लांच किया 20 रुपए का सिक्का, जानिए क्या है विशेषता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -