नागरिकता कानून पर जारी बवाल को थामेगा संघ, बनाया ये मास्टर प्लान
नागरिकता कानून पर जारी बवाल को थामेगा संघ, बनाया ये मास्टर प्लान
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) पर देश भर में जारी विरोध प्रदर्शन के बीच अब राष्ट्रीय स्वसयंसेवक संघ (RSS) ने मोर्चा संभाल लिया है. संघ इस संदर्भ में अब भाजपा नेताओं को नया होमवर्क दे रहा है. संघ ने इसका आगाज़ उत्तर प्रदेश किया है. संघ ने शनिवार को पश्चिमी यूपी के सभी केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों, सांसदों और विधायकों की एक मेटिंग मेरठ के संघ कार्यालय में बुलाई थी. 

इस मीटिंग में पश्चिम यूपी से संघ के कई पदाधिकारी भी शामिल हुए. बैठक में फैसला हुआ कि अल्पसंख्यक समाज में नागरिकता अधिनियम के बारे में फैले भ्रम और भय को दूर किया जाए. सूत्रों के अनुसार, इसके लिए पूरे उत्तर प्रदेश में छह रैलियां आयोजित करने का फैसला लिया गया है. मीटिंग में यह भी तय हुआ कि सभी सांसद और मंत्री अपने-अपने इलाकों में पदयात्रा निकालेंगे, जो एक जनवरी से 15 जनवरी के मध्य होगी.

सूत्रों ने बताया है कि मीटिंग में केंद्रीय मंत्री वी. के. सिंह, संजीव बालियान, राज्य सरकार के कई मंत्रियों के अलावा प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल उपेक्षित थे. संघ की प्रांतीय और विभागीय टीम के अलावा सभी आनुषांगिक संगठनों के लोग भी मीटिंग में शामिल हुए. मीटिंग दो सत्रों में आयोजित की गई. मीटिंग में एक पत्रक सभी सदस्यों के बीच शेयर किया गया, जिसमें एनआरसी और नागरिकता अधिनियम के बीच का अंतर बताया गया है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जारी किया eBkray, जिसके जरिए होगी जब्त सम्पत्तियों की नीलामी

वित्तमंत्री सीतारमण ने ली बैंकों की समीक्षा बैठक, CBI निदेशक बोले- सही फैसला लेने वालों को डरने की जरुरत नहीं....

Paytm Wallet में क्रेडिट कार्ड से पैसे ऐड करने वाले लोग जरूर पड़ें यह खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -