RSS छोड़ कांग्रेस में शामिल हो रहे नेता, पार्टी में हो रहा विरोध
RSS छोड़ कांग्रेस में शामिल हो रहे नेता, पार्टी में हो रहा विरोध
Share:

पणजी : गोवा में कांग्रेस ने एक बड़ी बात कही है। दरअसल यहां पर कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेताओं से संपर्क करने की बात कही है। उनका कहना था कि वे पार्टी में उन्हें शामिल करने के विरूद्ध नहीं हैं। गोवा प्रदेश कांग्रेस समिति की महासचिव प्रतिमा कोटिन्हो ने हाल ही में पत्रकारों से कहा है कि वे किसी को पार्टी में सम्मिलित करने के विरूद्ध नहीं हैं। यदि आरएसएस के नेता इसमें शामिल होना चाहें और वे उनसे संपर्क करें तो वे उन्हें शामिल होने देंगे।

गोवा कांग्रेस में विद्रोह पर उठे सवालों को लेकर वे अपना जवाब दे रही थीं। जिसमें विभिन्न पदाधिकारियों ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर आरएसएस नेताओं को पार्टी में शामिल करने और अच्छे पद देने के आरोप भी लगाए थे। दरअसल राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पूर्व नेता मनोहर शिरोदकर को कांग्रेस सदस्य बना लिया गया है। वे जीपीसीसी के सचिव के पद पर हैं।

इस मामले में कोटिन्हो द्वारा कहा गया है कि कांग्रेस धर्मनिरपेक्ष दल है। वे सभी को स्वीकार करने को तैयार हैं। शर्त यह है कि पार्टी की विचारधारा के अनुसार बाहर से आने वाले नेता कार्य करने को तैयार हों। आरएसएस के नेताओं को कांग्रेस में आरएसएस विचारधारा के साथ आने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

आरएसएस का सदस्य रह चुका नेता ओछी राजनीति से परेशान है और भगवा नेताओं की विचारधारा से भी वे सहमत नहीं हैं। कोटिन्हो द्वारा कहा गया कि शिरोदकर कांग्रेस में इस वजह से शामिल हुए क्योंकि वे आरएसएस से परेशान हो चुके थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -