आरएसएस के सरकार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल ने कहा, हम हिन्दू हैं और इसी नाते हम धर्मनिपेक्ष हैं
आरएसएस के सरकार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल ने कहा, हम हिन्दू हैं और इसी नाते हम धर्मनिपेक्ष हैं
Share:

लखनऊ: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सरकार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल ने एक सभा को सम्बोधित करते हुए कहा है कि हम धर्मनिरपेक्ष हैं, क्योंकि हम हिंदू हैं. हम हिंदू हैं और इसी वजह से हम आध्यात्मिक और धार्मिक हैं, क्योंकि ये हमारी विशेष पहचान है, इसी तरह हमारा व्यवहार भी विशेष होना चाहिए. कृष्ण गोपाल ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित युवा कुंभ को संबोधित कर रहे थे.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने दी गीतों के बादशाह को श्रद्धांजलि

इस दौरान उन्होंने कहा कि हिंदू चाहे अमेरिका में रहने चला जाए या पाकिस्तान में रहे, किन्तु वह हर जगह सर्वे भवंतु सुखिन: की सोच रखता है. युवा कुम्भ के अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारा देश और हमारा समाज किस स्थिति में है, यह भविष्य में किस दिशा में आगे बढ़ेगा, इस मंथन के लिए इस तरह के कुंभ का आयोजन किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारा देश विश्व पटल पर एक महान देश था और इस देश के अध्यात्म की धारा सुदूर देशों तक गई है .

भारत में भी अपना प्लांट लगा सकती है 'एपल'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि समय के साथ पिछले 800-900 वर्षो में कुंभ में चिंतन की परंपरा लुप्त होने लगी थी, हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने ऐसी योजना शुरू की, तो काशी, मथुरा, अयोध्या और लखनऊ में अब युवा कुंभ का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दुष्ट आक्रांताओं ने देश की परिस्थिति बदल दी, सोने की चिड़िया कहलाने वाला देश गरीब देश में तब्दील हो गया.  आरएसएस नेता ने कहा कि अंग्रेजों के समय में भी देश का आध्यात्मिक जागरण जारी था, 1947 में देश स्वतंत्र हुआ. उस समय दुनिया के लोगों ने आशंका जताई थी कि यह देश बचेगा या नहीं, यहां तक कहा गया था कि देश टुकड़ों में बंट जाएगा, बिखर जाएगा, लेकिन इतिहास साक्षी है की देश आज भी एक ही है.

खबरें और भी:-

 

पीएम मोदी ने जारी किया 100 रुपए का सिक्का, छपी होगी पूर्व पीएम अटल बिहारी की तस्वीर

लगातार बिगड़ रही भारतीय रेलवे की वित्तीय स्थिति, इससे सुधरेगी

इन मकानों पर घट सकती है जीएसटी की दर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -