प्रणब दा की फर्जी तस्वीर पर RSS का बड़ा बयान
प्रणब दा की फर्जी तस्वीर पर RSS का बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली : देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी कल नागपुर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यक्रम में मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित भी किया. साथ ही सर संघ चालक मोहन भागवत ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया. हालांकि डॉ. प्रणब मुखर्जी के भाषण के बाद से ही उनकी एक तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई हैं. दरअसल, एक तस्वीर में वे संघ आरएसएस प्रार्थना के वक्त प्रणब मुखर्जी को संघ के ट्रेडिशनल तरीके (खड़े होकर सीधा हाथ छाती पर रखकर) में खड़ा हुआ दिखाया जा रहा है, साथ ही वो आरएसएस की टोपी पहने भी नजर आ रहे हैं. 

गौरतलब है कि यहां एक फोटोशॉप के जरिए बनाई गई तस्वीर हैं. जबकि रियल तस्वीर में वे सावधान की मुद्रा में खड़े हुए नजर आ रहे हैं. साथ ही उनके सिर पर संघ की काली टोपी भी नजर नहीं आ रही हैं. बस प्रणब दा की इसी एक फेक तस्वीर के चलते भाजपा-कांग्रेस आपस में भिड़ गई हैं. जहां कांग्रेस इसी भाजपा की करतूत बता रही है, तो भाजपा इसमें कांग्रेस का नाम घसीट रही हैं. वहीं इन सब के बीच आरएसएस ने  बयान जारी कर इसे कुछ 'बांटने वाली राजनीतिक' तत्वों की करतूत बताया है. 

संघ ने कहा कि बयान में कहा गया है कि ये वही लोग हैं जो प्रणब मुखर्जी को समारोह में हिस्सा लेने का विरोध कर रहे थे. गौरतलब है कि प्रणब दा के संघ के कार्यक्रम में हिस्सा लेने को लेकर कांग्रेस के कई नेताओं ने नाराजगी व्यक्त की थी. वहीं प्रणब दा की बेटी ने कहा है कि जिसका डर था, भाजपा/आरएसएस के 'डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट' ने वही किया. 

प्रणब के संघ में भाषण पर कांग्रेस में मतभेद जारी

प्रणब मुखर्जी से मनीष तिवारी के तीखे सवाल

आरएसएस को उसका इतिहास याद दिलाते तो अच्छा होता: येचुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -