गोहत्या पर RSS प्रमुख का महत्वपूर्ण बयान
गोहत्या पर RSS प्रमुख का महत्वपूर्ण बयान
Share:

नागपुर : गोहत्या को लेकर RSS प्रमुख भागवत ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है. भागवत ने कहा कि अफ्रीकी देशो में गो माता का खून पिया जाता है लेकिन उनको मारा नहीं जाता है. भागवत ने बताया की कीनिया में लोगो द्वारा गाय का खून ऐसे निकला जाता है की गाय की मौत न हो पाएं. उन्होंने बताया की इस देश के लोग गाय का खून कठिन परिस्थितियों में ही पीते है लेकिन गो हत्या नहीं करते है. भागवत ने बात नागपुर में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कही.

उन्होंने बताया की कीनिया में गोहत्या पर प्रतिबंध लगा हुआ है. भागवत ने पशु चिकित्सा का प्रशिक्षण प्राप्त किया है. उन्होंने बताया की कीनिया में लोग बांस से बने एक ट्यूब को गाय की ग्रीवा शिरा (जग्यूलर वेन) में डालकर उसका खून पी लेते हैं. किन्तु वह के लोग इस जानवर को अपने भोजन के लिए मरते नहीं है क्योंकि अफ्रीकी राष्ट्र में गोवध पर प्रतिबंध लगा हुआ है. भागवत ने यह भी बताया की वह लोग इस बात को सुनिश्चित कर लेते है की खून पीते समय किसी कारण से गो मर न जाए.

RSS प्रमुख भागवत का यह बयान महाराष्ट्र सहित कुछ राज्यों में गोमांस खाने पर प्रतिबंध तथा उत्तर प्रदेश के दादरी में गोमांस खाये जाने की अफवाहों के कारण एक व्यक्ति को पीट पीटकर मार देने के बाद उत्पन्न विवादों की पृष्ठभूमि में आया है. देश भर में गोहत्या के खिलाफ चल रहे विरोध-प्रदर्शन और सांप्रदायिक तनावों के बीच RSS प्रमुख भागवत का यह बयान काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. देश के कई जगहों पर कथित गोमांस पाए जाने को लेकर सांप्रदायिक तनाव फैल गया .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -