भारत के मुसलामानों को लेकर RSS चीफ मोहन भगवत ने दिया बड़ा बयान
भारत के मुसलामानों को लेकर RSS चीफ मोहन भगवत ने दिया बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि भारतीय मुसलमान विश्व में सबसे अधिक संतुष्ट हैं. उन्होंने यह भी कहा कि जब भारतीयता की बात आती है तो तमाम धर्म-मजहब के लोग एक साथ खड़े होते हैं. भागवत ने कहा कि किसी प्रकार की कट्टरता और अलगाववाद सिर्फ वे ही लोग फैलाते हैं जिनके खुद के हित प्रभावित होते हैं.  

मुगल शासक अकबर के खिलाफ जंग में मेवाड़ के राजा महाराणा प्रताप की सेना में बड़ी तादाद में मुस्लिम सैनिकों के होने का उल्लेख करते हुए भागवत ने कहा कि भारत के इतिहास में जब भी देश की संस्कृति पर आघात हुआ है, तो सभी धर्मों के लोग साथ मिलकर खड़े हुए हैं. RSS चीफ ने महाराष्ट्र से प्रकाशित होने वाली हिंदी पत्रिका ‘विवेक’ को दिये गए इंटरव्यू में कहा कि, ‘‘सबसे अधिक भारत के ही मुस्लिम संतुष्ट हैं.’’ उन्होंने कहा कि क्या दुनिया में एक भी उदाहरण ऐसा है जहां किसी देश की आवाम पर शासन करने वाला कोई विदेशी धर्म अब भी अस्तित्व में हो.

RSS प्रमुख ने आगे कहा कि, ‘‘कहीं नहीं. सिर्फ भारत में ऐसा है.’’ उन्होंने कहा कि भारत के उलट पाकिस्तान ने कभी दूसरे धर्मों के अनुयायियों को अधिकार नहीं दिये और इसे मुसलमानों के अलग देश की तरह बना दिया गया.

ताइवान का राष्ट्रीय दिवस आज, भाजपा नेता ने चीनी दूतावास पर लगाए ये पोस्टर

त्योहारी सीजन से पहले महंगा हुआ सोना-चांदी, जानिए आज के भाव

भारतीय स्टार्टअप्स बनाएंगे एक स्वदेशी ऐप डेवलपर एसोसिएशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -