मथुरा-काशी नहीं, बल्कि ये है RSS का अगला एजेंडा, संघ प्रमुख ने किया खुलासा
मथुरा-काशी नहीं, बल्कि ये है RSS का अगला एजेंडा, संघ प्रमुख ने किया खुलासा
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि, RSS का अगला एजेंडा दो बच्चों का कानून है। बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन राव भागवत चार दिन के दौरे पर मुरादाबाद में हैं। उन्होंने जिज्ञासा सत्र में स्वयंसेवकों को संबोधित किया जिसमें उन्होंने स्वयंसेवको द्वारा सवाल पूछे जाने पर बताया कि RSS की आगामी योजना दो बच्चों का कानून है।

इस दौरान मोहन भागवत ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन होते ही संघ अपने आपको इससे अलग कर लेगा। इसके साथ ही मोहन भागवत ने कहा है कि काशी और मथुरा RSS के एजेंडे में नहीं है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) देशहित में है, इससे पीछे हटने की आवश्यकता नहीं है। संघ के जिज्ञासा और समाधान सत्र में एक स्वयंसेवक ने सवाल किया कि क्या अयोध्या के बाद अब RSS काशी और मथुरा का मुद्दा उठाएगा तो संघ प्रमुख ने स्पष्ट रूप से इनकार कर दिया। 

नागरिकता संशोधन अधिनियम पर पूछे गए सवाल पर मोहन भागवत ने कहा कि CAA पर पीछे हटने की कोई आवश्यकता नहीं है और न ही विरोध से चिंतित होने की जरूरत है क्योंकि सभी जानते हैं कि यह अधिनियम देशहित में है। मोहन भागवत ने कहा कि सीएए को लेकर देश में कुछ लोग भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं, इसीलिए ये हम सभी की जिम्मेदारी है कि इस भ्रम को दूर किया जाए। 

केरल सरकार के 'बीफ' वाले ट्वीट पर खड़ा हुआ विवाद, भाजपा ने साधा निशाना

संजय राउत का दावा, कहा- सियासी लाभ के लिए कभी इस्तेमाल नहीं किया शिवाजी या इंदिरा का नाम

राहुल गाँधी का सरकार पर तंज, कहा- आखिर कौन करना चाहता है दविंदर सिंह को खामोश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -