'अगले 15 सालों में पुनः अखंड होगा भारत, जो रास्ते में आएगा वो मिट जाएगा..', मोहन भागवत की बड़ी भविष्यवाणी
'अगले 15 सालों में पुनः अखंड होगा भारत, जो रास्ते में आएगा वो मिट जाएगा..', मोहन भागवत की बड़ी भविष्यवाणी
Share:

नई दिल्ली: अखंड भारत का एजेंडा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के लिए हमेशा सर्वोपरी रहा है. इस बार RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है. संघ के सर संघचालक मोहन भागवत ने हरिद्वार में कहा है कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है. संघ प्रमुख ने आगे कहा कि, वैसे तो 20 से 25 वर्षों में भारत अखंड भारत बनेगा. मगर, यदि हम थोड़ा सा प्रयास करेंगे, तो स्वामी विवेकानंद और महर्षि अरविंद के सपनों का अखंड भारत 10 से 15 वर्षों में ही बन जाएगा. इसे कोई रोकने वाला नहीं है, जो इसके रास्ते में जो आएंगे वह खुद मिट जाएंगे. 

मोहन भागवत ने आगे कहा कि, जिस तरह भगवान कृष्ण की उंगली से गोवर्धन पर्वत उठ गया था, उसी प्रकार संतो के आशीर्वाद से भारत जल्द ही पुनः अखंड भारत बनेगा. इसे कोई रोकने वाला नहीं है, मगर आमजन थोड़ा सी कोशिश करेंगे. तो स्वामी विवेकानंद और महर्षि अरविंद के सपनों का अखंड भारत 10 से 15 साल में ही बन जाएगा. उन्होने आगे कहा कि, भारत उत्थान की पटरी पर आगे बढ़ चला है. इसके रास्ते में जो आएंगे वह मिट जाएंगे, भारत अब उत्थान के बगैर रुकने वाला नहीं है. 

मोहन भगवत ने कहा कि भारत अब उत्थान की पटरी पर सरपट दौड़ रहा है, सीटी बजा रहा है और कह रहा है उत्थान की इस यात्रा में सब उसके साथ आ जाओ और उसको रोकने की कोशिश कोई न करें, जो कोई भी रोकने वाले हैं, वह साथ आ जाए और यदि साथ नहीं आते तो रास्ते में न आए, रास्ते से हट जाए. 

'दिल्ली के शिक्षकों को वेतन भी नहीं..', हाई कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को जमकर लताड़ा

'जातिवादी सरकारों के आगे नहीं झुकेगी बसपा..', अम्बेडकर जयंती के दिन मायावती ने भरी हुंकार

शिवसेना नेता पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की मुकरी, बोली- भाजपा नेता ने धमकाया था

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -