संघ प्रमुख भागवत की हत्या की फ़िराक में आतंकी, सुरक्षा में ब्लैक कैट कमांडो तैनात कराने की मांग
संघ प्रमुख भागवत की हत्या की फ़िराक में आतंकी, सुरक्षा में ब्लैक कैट कमांडो तैनात कराने की मांग
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय और राज्य की सुरक्षा एजेंसियों ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत की जान को खतरा होने को लेकर एक सुरक्षा ऑडिट किया है. उनकी सुरक्षा को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के ब्लैक कैट कमांडो के साथ अपग्रेड करने का आग्रह किया गया है. अभी भागवत को जेड-प्लस सुरक्षा प्राप्त है, जोकि एसपीजी और एनएसजी के बाद तीसरी सबसे उच्चतम सुरक्षा है. इसमें 60 से ज्यादा सीआईएसएफ कमांडो उनकी सिक्योरिटी में चौबीस घंटे तैनात रहते हैं.

बैंक ऑफ़ इंडिया में इतने करोड़ का निवेश करेगी सरकार

साउथ ब्लॉक के अधिकारियों के मुताबिक वे अभी भी इन रिपोर्टों का विश्लेषण कर रहे थे और भागवत की सुरक्षा पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा. अफसरों ने ऐसी घटनाओं की तरफ इशारा किया है,  जब राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हाल के विधानसभा चुनावों के दौरान भागवत की सुरक्षा का अतिक्रमण हुआ था. ऐसा माना जा रहा है कि मोहन भागवत को खतरा का विश्लेषण भारतीय उपमहाद्वीप में आतंकी संगठन अल-कायदा और इस्लामिक स्टेट के भारत में मॉड्यूल द्वारा हो सकता है, विशेष रूप से आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोगों पर आतंकी हमले करते हैं.

दो दिन तक दिल्ली के रामलीला मैदान में चलेगा पीएमओ. ये है इसकी वजह

ध्यान देने वाली बात ये भी है कि एनआईए ने हाल ही में दिल्ली और उत्तर प्रदेश से लगभग 10 युवाओं को गिरफ्तार किया है. इससे पहले पिछले साल पंजाब में कांग्रेस सरकार ने आरएसएस नेताओं की हत्याएं करने के लिए पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसी आईएसआई की साजिश का खुलासा किया था. वहीं 2017 में लुधियाना में दो अज्ञात बाइक सवारों ने 60 साल के आरएसएस नेता रविंदर गोसाई को गोली मार दी थी. इससे इससे पहले आरएसएस नेता ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा (टीटीडी) को जालंधर में गोली मारी गई थी.

खबरें और भी:-

बाजार में बढ़ी मांग से सोने की कीमतों में फिर उछाल

यात्री बढ़े फिर भी घाटे में पहुंची भारतीय विमानन सेवाएँ

डिजिटल पैमेंट कारण एटीएम संख्या में आई कमी : ऱिजर्व बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -