चार दिवसीय प्रवास पर कानपुर पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत

कानपुर : संघ प्रमुख मोहन भागवत शनिवार को अपने चार दिन के प्रवास के लिए कानपुर पहुंचे। भागवत यहां संघ शिक्षा वर्ग में शामिल 800 प्रशिक्षुओं को राष्ट्रवाद, सामाजिक समरसता, गौसंवर्धन, कुटुंब प्रबंधन और नैतिकता का पाठ पढ़ाएंगे। इसके साथ ही प्रशिक्षुओं को संघ में नई जिम्मेदरी सौंपी जाएंगी। 

देश में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

प्रशिक्षण शिविर में होंगे शामिल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नवाबगंज स्थित पंडित दीन दयाल उपाध्याय सनातन धर्म विद्यालय में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ओर से 24 मई से 13 जून तक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। इस प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत शनिवार को स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस से कानपुर पहुंचे। ट्रेन से उतरने के बाद संघ के पदाधिकारियों के साथ भागवत पंडित दीन दयाल सनातन धर्म विद्यालय के लिए रवाना हो गए।

सोलन के जंगलों में भीषण आग, लाखों की वन संपदा राख

इसी के साथ संघ प्रमुख मोहन भागवत प्रशिक्षण शिविर में 800 प्रशिक्षुओं को ग्राम्य विकास के गुर सिखाएंगे। प्रशिक्षुओं को ग्रामीण क्षेत्रों की कुरीतियों को कैसे दूर किया जाए, यह बताएंगे। साथ ही युवा पीढ़ी को राष्ट्रवाद के लिए प्रेरित करेंगे। इसके साथ ग्रामीण क्षेत्रों में शाखाओं का विकास करना, बड़ी संख्या में युवाओं को शाखाओं से जोड़ने पर बल दिया जाएगा।वे सामाजिक समरसता का भी उपदेश देंगे। इस गंभीर विषय को लोगों के सामने कैसे प्रस्तुत करना है, इसकी भी बारीकियों को समझाने का काम करेंगे। 

भेड़-बकरियों को कुचल हुआ निकल गया पिकअप, बाल-बाल बचे राहगीर

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर खड़े ट्रक जा घुसी एंबुलेंस, शव लेकर जा रहे युवक की मौत

उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग ने लिया विकराल रूप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -