देहरादून में बोले संघ प्रमुख, इंग्लिश मीडियम स्कूलों में भी हिंदी में हो प्रार्थना

Feb 07 2019 08:45 PM
देहरादून में बोले संघ प्रमुख, इंग्लिश मीडियम स्कूलों में भी हिंदी में हो प्रार्थना

देहरादून : देवभूमि उत्‍तराखंड के दौरे पर गए राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पमुख मोहन भागवत ने स्‍कूलों को लेकर बड़ा बयान दिया है. देहरादून में संघ प्रमुख ने कहा है कि अंग्रेजी स्‍कूलों में भी प्रार्थना हिंदी में की जानी चाहिए. उन्‍होंने स्‍कूलों के प्रधानाचार्यों से चर्चा के दौरान यह भी कहा कि शिक्षा में बदलाव की जरुरत है, क्योंकि अब शिक्षा व्यवसाय बन कर रह गया है.

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई कमजोर शुरुआत

मोहन भागवत ने कहा है कि, भारत में रहने वालों को हिन्दू कहते हैं. कांग्रेस, सपा और मुस्लिम लीग को भी आरएसएस मदद करता है. सच्चे और ईमानदार मुसलमान को संघ से कोई खतरा नहीं है. उन्‍होंने कहा है कि, अंग्रेजी स्कूलों में प्रार्थना हिंदी में करवानी चाहिए. जनसंख्या बैलेंस होनी चाहिए. अपने-अपने इलाकों में संघ की शाखा लगाने वालों को संघ प्रमुख मोहन भागवत ने हिदायत देते हुए कहा है कि अयोध्या के राम मंदिर के लिए पूजा-अर्चना करें. जल्द मंदिर निर्माण के लिए राम नाम का जाप करें. इसके अलावा शाखा लगाने वालों से उन्होंने आग्रह किया है  कि सभी हिंदुओं को शाखा से जोड़ा जाए. 

आज शुरुआत के साथ ही शेयर बाजार में नजर आई बढ़त

मोहन भागवत ने अपने क्षेत्रों में सर्वे करने के निर्देश दिए हैं, इस सर्वे में ये पता लगाया जाएगा कि किस क्षेत्र में कौन-कौन ऐसे लोग निवास करते हैं, जो कभी भी संघ की शाखा में देश के किसी भी भाग में गए. इस सर्वे को 9 मई तक पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं.

खबरें और भी:-

इस विदेशी कंपनी ने बताया खुद को भारतीय बाजार के लिए सकारात्मक

डॉलर के मुकाबले मामूली बढ़त के साथ खुला रुपया

आज भी दिखी शुरुआती कारोबार में तेजी, अभी ऐसा है हाल