कोरोना के कहर में भी बंद नहीं रहेगी RSS की शाखाएं, जनता कर्फ्यू के लिए ये फैसला

Mar 21 2020 01:32 PM
कोरोना के कहर में भी बंद नहीं रहेगी RSS की शाखाएं, जनता कर्फ्यू के लिए ये फैसला

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से भले ही देश में लॉक डाउन जैसे हालात हो गए हों. स्कूल, कॉलेज, ट्रेनें, मेट्रो, मॉल, बाजार, मंदिर-मस्जिद सब बंद कर दिए गए हों. भले ही पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया हो और इन दिन सुबह 7 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक पूरा हिन्दुस्तान बंद रहने वाला हो, किन्तु राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) अपनी शाखाएं बंद नहीं कर रहा है. 22 मार्च को भी संघ की शाखाएं चालु रहेंगी, इसके लिए संघ ने शाखाओं के समय में बदलाव किया है.

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से जारी एक बयान में कहा गया है कि जनता कर्फ्यू के मद्देनज़र शाखाएं सुबह 6.30 बजे से पहले या फिर रात के 9.30 बजे के बाद लगाई जाएं. उल्लेखनीय है कि जनता कर्फ्यू शुरू होने का समय सुबह 7 बजे से है और ये रात के 9 बजे तक जारी रहेगा. संघ के सरकार्यवाह भैया जी जोशी के हवाले से किए गए एक ट्वीट में लिखा गया है कि, "माननीय प्रधानमंत्री जी के 22 मार्च के जनता कर्फ्यू के आवाह्न को ध्यान में रख कर शाखायें उस दिन प्रात: 6.30 से पहले या रात्रि 9.30 बजे के बाद लगेंगी. अपने-अपने क्षेत्र, मोहल्ला या सोसायटी में सुविधानुसार कुछ स्वयंसेवक एकत्र होकर भी प्रार्थना कर सकते हैं."

आपको बता दें कि 19 मार्च को रात 8 बजे पीएम नरेंद्र मोदी ने जब राष्ट्र को संबोधित किया था, तो उन्होंने जनता कर्फ्यू का उल्लेख किया था. उस समय RSS ने पीएम के फैसले की तारीफ की थी और पूरा सहयोग देने का वादा किया था. 

इंडियन रेलवे के बाद 'जनता कर्फ्यू' के समर्थन में आया Go Air, सभी उड़ानें की रद्द

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

कोरोना के कहर से उबरा बाजार, सेंसेक्स में आई 700 अंकों की मजबूती