ज्ञानवापी और पैगम्बर विवाद पर लामबंद हुआ RSS, जयपुर में निकालेंगे समाधान
ज्ञानवापी और पैगम्बर विवाद पर लामबंद हुआ RSS, जयपुर में निकालेंगे समाधान
Share:

जयपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के शीर्ष नेता अगले महीने जयपुर में बैठक करने वाले हैं, जिसमें ज्ञानवापी मस्जिद परिसर मामले और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी पर हिंसक विरोध प्रदर्शन समेत कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। 

मामले से जुड़े हुए एक पदाधिकारी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी है। दरअसल, 28 मई को एक टेलीविजन डिबेट के दौरान भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पैगंबर मुहम्मद को लेकर विवादास्पद टिप्पणी कर दी थी और पार्टी के नेता नवीन कुमार जिंदल ने 1 जून को कुछ विवादित टिप्पणियां ट्वीट कीं थी। टिप्पणी पर नाराजगी के बीच भाजपा ने शर्मा को निलंबित कर दिया था और जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

भाजपा नेताओं के इस बयान से ओमान, संयुक्त अरब अमीरात और इंडोनेशिया समेत करीब 15 इस्लामी मुल्कों ने नाराज़गी प्रकट करते हुए राजनयिक हंगामा शुरू कर दिया। भारत सरकार ने बाद में एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि धार्मिक व्यक्तित्व को बदनाम करने वाले लोगों की टिप्पणी किसी भी तरह से भारत सरकार के विचारों को प्रदर्शित नहीं करती है। बता दें कि, भाजपा नेताओं की टिप्पणी के विरोध में देशभर में मुस्लिमों ने जमकर हिंसा की थी , जिसमें दो लोगों की जान चली गई और कई जख्मी हो गए।

टोक्यो ओलंपिक में बनाए अपने ही रिकॉर्ड को नीरज ने किया ब्रेक

एथलीट ऐश्वर्या का बड़ा बयान, कहा- "आपका जन्म ही कुछ हासिल करने..."

अमित शाह ने किया इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय के नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन, CM शिवराज ने जताया आभार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -