हैदराबाद में RSS की अभा कार्यकारिणी की बैठक आज से शुरू
हैदराबाद में RSS की अभा कार्यकारिणी की बैठक आज से शुरू
Share:

हैदराबाद : हैदराबाद में आरएसएस की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की 21 से 23 अक्टूबर तक होने वाली तीन दिवसीय बैठक में आगामी चुनाव का ब्लू प्रिंट तैयार करना सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा होगा. इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत से लेकर देश भर के सभी पदाधिकारी हिस्सा लेंगे. बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और संगठन महामंत्री राम लाल भी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि इस बैठक में यूपी सहित पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के मद्देनजर जरूरी फेरबदल पर विचार करने की संभावनाएं भी जताई जा रही है.

उल्लेखनीय है कि हैदराबाद कि इस बैठक को दशहरा बैठक से जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें राष्ट्रीय पदाधिकारियों के प्रवास का रोडमैप बनाया जाएगा. संघ के प्रचारकों की भूमिका को ध्यान में रखते हुए केरल, कर्नाटक से लेकर बीजेपी शासित राज्य मध्य प्रदेश में बालाघाट का मुद्दा भी चर्चा का विषय बन सकता है. जहां संघ के प्रचारक के साथ मारपीट की घटना के बाद सरकार पर पुलिस अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का दबाव बना था.

गौरतलब है कि विजया दशमी के मौके पर सरसंघचालक मोहन भागवत ने सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व की खुलकर तारीफ की थी. जब से यूपी के विधान सभा चुनाव में बीजेपी द्वारा सीएम का चेहरा घोषित नहीं करने की घोषणा की है, तब से यह बैठक और अहम हो गई है. संघ की इस बैठक में साल भर के कार्यक्रमों को अंतिम रूप देने के साथ ही उत्तर प्रदेश के साथ पांच राज्यों के चुनाव को देखते हुए बीजेपी संगठन में बदलाव के कुछ संकेत मिल सकते हैं. इस बैठक में राम मंदिर और समान नागरिक संहिता के मुद्दे पर भी प्रस्ताव लाया जा सकता है.

RSS की शिक्षाओं से संभव हुआ सर्जिकल स्ट्राईक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -