आरएसएस ने  भाजपा सरकार का अजेंडा तय किया
आरएसएस ने भाजपा सरकार का अजेंडा तय किया
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने फिर एक बार भाजपा सरकार का एजेंडा तय कर दिया है. हरियाणा के सूरजकुंड में संघ के वरिष्ठ नेताओं ने अपने अनुषांगिक संगठनों के मुखिया और विभिन्न राज्यों में भाजपा के संगठन मंत्रियों के साथ चर्चा कर मिशन-2019 का एजेंडा तय किया है.संघ के वरिष्ठ प्रचारक अगले महीने से मैदान में मोर्चा संभाल लेंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संघ यूँ तो सरकार की योजनाओं और नीतियों से तो संतुष्ट है, लेकिन आर्थिक क्षेत्र, योजनाओं का क्रियान्वयन न होने , दलितों के बड़े वर्ग में बन रही पार्टी विरोधी धारणा और मध्य वर्ग के मोर्चे पर विफलता पर चिंता प्रकट की गई है .शुक्रवार की बैठक में संघ के महासचिव भैय्याजी जोशी, संयुक्त सचिव दत्तात्रेय होसबोले और कृष्णगोपाल ने अलग-अलग सत्र में विभिन्न मुद्दों पर फीडबैक लिया था..संघ आज शनिवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को अपने फीडबैक और भावी रणनीति के बारे में बताएगा.

सूत्रों द्वारा कहा गया है कि संघ शाह से होने वाली चर्चा में भाजपा शासित राज्यों में दलितों के बीच पैठ बढ़ाने के लिए एक कुआं, एक मंदिर और एक श्मशान अभियान को युद्ध स्तर पर शुरू करने की सलाह देगा . इसके अलावा अगले दो-तीन महीने में मध्य वर्ग के लिए बड़ा और प्रभावशाली फैसला लेने की भी सलाह दी जा सकती है.पार्टी से जुड़े मध्य वर्ग के लिए सरकार के पास कोई बड़ी उपलब्धि नहीं है . संघ को आशंका यह है कि चुनाव के समय अगर मध्य वर्ग के बीच भ्रम या आक्रोश पैदा हो गया तो हालात को संभालने में कठिनाई हो जाएगी.

यह भी देखें

राहुल ने दलितों की पिटाई पर बीजेपी -आरएसएस पर हमला बोला

आरएसएस मानहानि केस: राहुल ने खुद को बताया निर्दोष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -