तमिलनाडु में नए राशन कार्ड के लिए बढ़ी आवेदकों की संख्या

तमिलनाडु में नए राशन कार्ड के लिए आवेदकों की संख्या बढ़ रही है, क्योंकि द्रमुक ने एक बयान में कहा था कि परिवार के मुखिया को प्रति माह 1,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा। कई वादे किए गए, जिसमें यह भी शामिल है कि अगर डीएमके सत्ता में आई तो परिवार के मुखिया को एक हजार रुपये महीने का भुगतान किया जाएगा। एमके स्टालिन के प्रधान मंत्री के रूप में पदभार संभालने के तुरंत बाद महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा और 4,000 रुपये के कोरोना मुआवजे सहित परियोजनाओं को लागू किया गया था। 

वही इसलिए महिलाओं में एक उम्मीद है कि परिवार के प्रति मुखिया एक हजार रुपये देने की योजना जल्द ही लागू की जाएगी। सहकारिता मंत्री पेरियासामी ने भी कहा था कि इस परियोजना पर जल्द ही एक अधिसूचना जारी की जाएगी। यह अफवाह थी कि 1000 रुपये की राहत राशि तभी दी जाएगी जब राशन कार्ड पर परिवार के मुखिया के बजाय परिवार के मुखिया की तस्वीर हो। इससे राशन कार्ड में संशोधन के लिए आवेदकों की संख्या में इजाफा हुआ है। इसी तरह नए राशन कार्ड आवेदकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। तमिलनाडु सरकार की ओर से कोरोना राहत राशि को लेकर आज जारी बयान में कहा गया है कि जिन लोगों को राहत राशि नहीं मिली है उन्हें ग्रेस पीरियड दिया गया है। 

इसके साथ ही 10 मई से अब तक करीब 3 लाख लोगों ने नए राशन कार्ड के लिए आवेदन किया है। बताया गया है कि उनके लिए फैमिली कार्ड छपवाए जा रहे हैं और 1 अगस्त से उचित मूल्य की दुकानों पर सामान पहुंचाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं और नए कार्डधारक अगस्त के पहले सप्ताह से सामान मिल सकेगा।

25 जुलाई से इस राज्य में आम जनता के लिए खुलेंगे धार्मिक स्थल, जानिए मिलेगी कितनी छूट?

सलमान खान है मीराबाई चानू के पसंदीदा अभिनेता, एक्टर ने कही ये बड़ी बात

एरोन फिंच ऑस्ट्रेलियाई टीम से हुए बाहर, जानिए क्या है अहम् वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -