राज्यसभा में सोमवार से होगा काम, जीएसटी एजेंडे में नहीं
राज्यसभा में सोमवार से होगा काम, जीएसटी एजेंडे में नहीं
Share:

नई दिल्ली : राज्यसभा में जारी गतिरोध सुलझाने में केंद्र सरकार को शुक्रवार को उस समय थोड़ी सफलता मिली, जब सभापति हामिद अंसारी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक एक सकारात्मक रुख के साथ समाप्त हुई। लेकिन, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक पर मौजूदा सत्र में चर्चा नहीं होगी। केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, बैठक सकारात्मक रही, लेकिन मुख्य विपक्षी पार्टी की जीएसटी पर प्रतिक्रिया अनुकूल नहीं थी।

उन्होंने कहा, वस्तु एवं सेवा कर विधेयक पर सहमति नहीं बन पाई, लेकिन गरीबों और अनुसूचित जनजाति/अनुसूचित जाति से संबंधित अन्य विधेयकों पर चर्चा होगी और उन्हें पारित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए सदन की कार्यवाही को देर तक चलाया जाएगा। राज्यसभा में निरंतर व्यवधान के बीच, हामिद अंसारी ने गतिरोध समाप्त करने के लिए शुक्रवार अपराह्न् सर्वदलीय बैठक बुलाई थी।

सदन कई मुद्दों को लेकर बार-बार बाधित हो रहा है। जिसके कारण जीएसटी विधेयक सहित कई प्रमुख विधेयक पारित नहीं हो पा रहे हैं। सरकार की निगाह अब अगले साल बजट सत्र में जीएसटी को पारित कराने पर लग गई है। उच्चपदस्थ सूत्रों ने बताया कि राज्यसभा में सरकार समर्थक सदस्यों की संख्या में बढ़ोतरी होने जा रही है। संसद के शीतकालीन सत्र के केवल तीन दिन बाकी हैं, और सरकार किसी भी तरह कुछ विधेयकों को पारित करने कोशिश में लगी हुई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -