सांसद ने वित्त मंत्री को पत्र लिखकर टैक्स ऑडिट दाखिल करने की तारीख बढ़ाने की मांग की
सांसद ने वित्त मंत्री को पत्र लिखकर टैक्स ऑडिट दाखिल करने की तारीख बढ़ाने की मांग की
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता ने रविवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर चालू वित्त वर्ष के लिए टैक्स ऑडिट दाखिल करने की समय सीमा बढ़ाने का अनुरोध किया।

दिल्ली के सांसद ने अपने पत्र में लिखा, "अभूतपूर्व COVID-19 परिस्थिति के आलोक में, मैं सम्मानपूर्वक अनुरोध करता हूं कि आप कृपया आयकर अधिनियम 1961 की धारा 44AB के तहत टैक्स ऑडिट रिपोर्ट दाखिल करने की समय सीमा को बाद की तारीख तक बढ़ा दें, जैसा कि नीति आयोग/स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सलाह दी गई है। समय सीमा के विस्तार से सरकार के लिए धन की हानि नहीं होगी, और करदाता पूरी तरह से ऑडिट रिपोर्ट और वापसी का पालन करेंगे।"

"भारत COVID-19 की तीव्र तीसरी लहर से निपट रहा है," उन्होंने जारी रखा, "और 29 दिसंबर, 2021 को 0.79 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 77002 के सक्रिय मामलों से वर्तमान तक COVID-19 मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है। 9 जनवरी को सकारात्मकता दर 10.21 प्रतिशत के साथ 590611 के सक्रिय मामले।" उन्होंने आगे कहा कि टैक्स फाइलिंग फॉर्म में संशोधन एसएमई के लिए समस्या पैदा कर रहा है।

उन्होंने उल्लेख किया, "एसएमई ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) द्वारा ऑडिट की गई जानकारी की रिपोर्ट करने के लिए आवेदन में किए गए परिवर्तनों के बारे में चिंता व्यक्त की है, यानी फॉर्म 3सीडी-स्कीमा ("टैक्स ऑडिट स्कीमा"), जिसमें टैक्स ऑडिट रिपोर्ट इलेक्ट्रॉनिक रूप से दर्ज किया जाना चाहिए। टैक्स ऑडिट स्कीमा को पिछले दो महीनों में तीन बार, 3 नवंबर, 2 दिसंबर और 6 जनवरी, 2022 को अपडेट किया गया था।"

भारत में स्काईडाइविंग करने के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगहें

कोरोना मरीजों में खौफनाक इजाफा, पिछले 24 घंटे में मिले 1.79 लाख नए मामले

कितना खतरनाक है डेल्टाक्रॉन, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -