बीसीसीआई से माँगा 850 करोड़ का हर्जाना
बीसीसीआई से माँगा 850 करोड़ का हर्जाना
Share:

कोच्चि टस्कर्स केरला फ्रेंचाइजी ने साल 2011 में आईपीएल में डेब्यू किया था लेकिन फ्रेंचाइजी 156 करोड़ रुपए के सालाना भुगतान की बैंक गारंटी देने में नाकाम रहने पर बीसीसीआई ने 2011 में बीसीसीआई ने कोच्चि टस्कर्स केरला को निलंबित कर दिया था. मंगलवार को बंबई हाई कोर्ट के फैसले के बाद आईपीएल फ्रेंचाइजी कोच्चि टस्कर्स ने बीसीसीआई से 850 करोड़ का हर्जाना माँगा है.

उल्लेखनीय है कि आईपीएल से बाहर होने के बाद कोच्चि टस्कर्स फ्रेंचाइजी ने 2011 में ही बंबई हाई कोर्ट में बीसीसीआई के खिलाफ आर्बिट्रेशन दायर की थी. आईपीएल फ्रेंचाइजी कोच्चि टस्कर्स ने बीसीसीआई के खिलाफ आर्बिट्रेशन का केस जीत लिया है. केस जीतने के बाद कोच्चि टस्कर्स ने अब बीसीसीआई से 850 करोड़ रुपये कॉम्पेंसेशन के रूप में मांगे हैं. इस सम्बद्ध में आईपीएल संचालन परिषद के एक सदस्य ने कहा, ‘हमें कोच्चि को मुआवजा देना होगा. सभी कानूनी विकल्पों पर चर्चा हो चुकी है. आम तौर पर पंचाट का फैसला खिलाफ आने पर इसे उच्चतम न्यायालय में चुनौती देना बेवकूफी होती है.’  

बता दे कि आईपीएल से बाहर चल रही कोच्चि टस्कर्स केरला को आर सी लाहोटी की अध्यक्षता वाली पेनल ने बीसीसीआई को मुआवजे के तौर पर 550 करोड़ रूपये चुकाने के निर्देश दिए थे और ऐसा नहीं करने पर सालाना 18 प्रतिशत दंड लगाया जाना था. लेकिन इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई थी जिसके बाद कोच्चि टस्कर्स के मालिकों ने 2015 में बीसीसीआई के खिलाफ पंचाट में मामला जीता था. 

पाकिस्तान ने जीती वन-डे सीरीज

भारतीय टीम में लेफ्ट आर्म पेसर गेंदबाज की कमी

सचिन तेंदुलकर ने की विराट की जमकर तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -