उधमपुर हमले में शामिल आतंकवादियों की सूचना देने पर 8 लाख का इनाम

Sep 12 2015 12:47 PM
उधमपुर हमले में शामिल आतंकवादियों की सूचना देने पर 8 लाख का इनाम

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर में पिछले महीने BSF के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले की जांच कर रही NIA ने लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के 6 आतंकवादियों के बारे में सूचना देने वालों को नकद इनाम देने की घोषणा की है ताकि जल्द से जल्द उनकी गिरफ्तारी हो सके. ये आतंकी हमले के षड़यंत्र में शामिल थे. इन आतंकियों में पाकिस्तानी नागरिक अबु दुजाना लश्कर आतंकवादी के अलावा आदिल शेर गुजरी उर्फ अबु बाका, आशिक हुसैन भट्ट उर्फ आेबियादा और मंजूर अहमद भट्ट उर्फ फहादुल्ला तथा मोइन कचरू उर्फ अल्ताफ डार और माजिद जरगर उर्फ टलहा निवासी कुलगांव शामिल हैं. 

कचरू को छोड़कर सभी आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं. कचरू आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ है. दुजाना, गुजरी और कचरू के संबंध में सूचना देने पर ८-8 लाख रूपए का इनाम घोषित किया गया है. वहीं अन्य 3 के बारे में सूचना देने पर 5 -5 लाख रूपए का इनाम दिया जाएगा.

इन सभी आतंकियों पर कश्मीर में लश्कर के स्वयंभू कमांडर अब्दुल रहमान उर्फ कासिम और मोहम्मद नावेद का सहयोगी होने का आरोप है. कासिम पाकिस्तान में बहावलपुर का निवासी है. गौरतलब है कि नावेद को जम्मू क्षेत्र में BSF के काफिले पर हमले के बाद जीवित पकड़ा गया था जबकि उसके एक साथी को मुठभेड़ में मार गिराया था.