किसानों की मदद को आगे आए हाथ, मिला 400 करोड़ का डोनेशन

महाराष्ट्र : सूखे की मार झेल रहे महाराष्ट्र में किसानों की मदद के लिए कई हाथ आगे आए हैं. राज्य में अब तक किसानों की मदद के लिए लोगों ने 400 करोड़ रुपए का डोनेशन दिया है. बता दें कि CM देवेंद्र फडणवीस ने जुलाई में लोगों से किसानों की मदद करने की अपील की थी.

CM ऑफिस ने बताया है कि अब तक करीब 400 करोड़ रुपए फंड जमा हुआ है. महाराष्ट्र सरकार ने ‘जलयुक्त शिवर अभियान’ नाम से एक स्कीम शुरू की है. इसके तहत साल 2019 तक गांवों को सूखा मुक्त किया जाएगा. इस स्कीम में सूखे की मार झेल रहे करीब 25 हजार गांवों को शामिल किया गया है.

CM फडणवीस की अपील के बाद गांव से लेकर सरकारी अफसरों और बॉलीवुड स्टार्स, क्रिकेटर्स ने जमकर डोनेशन दिया. डोनेशन देने वालों में बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार, क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे, स्पिरिचुअल गुरु श्रीश्री रविशंकर जैसी मशहूर हस्तियां शामिल हैं.

सरकार के अनुसार 6180 गांवों में फर्स्ट फेज का काम शुरू हो चुका है. वही इन गांवों में 1,20,485 छोटे प्रोजेक्ट पूरे भी हो चुके हैं. 

बता दें कि सूखे के कारण महाराष्ट्र में इस साल अब तक 740 किसान खुदकुशी कर चुके हैं. पिछले साल 574 किसानों ने सुसाइड किया था.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -