HDFC बैंक के 100 खाताधारकों के अकाउंट में आए 13-13 करोड़ रुपए, इतना पैसा देख उछल पड़े लोग
HDFC बैंक के 100 खाताधारकों के अकाउंट में आए 13-13 करोड़ रुपए, इतना पैसा देख उछल पड़े लोग
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु में HDFC के 100 से ज्यादा कस्टमर्स के अकाउंट में रविवार को अचानक करोड़ों रुपये आ गए। जानकारी के अनुसार, HDFC बैंक की टी नगर ब्रांच से जुड़े 100 बैंक अकाउंट में हर खाते में 13-13 करोड़ रुपये आ गए। मतलब 100 लोगों के बैंक अकाउंट में अचानक से 1300 करोड़ रुपये आ गए। हालांकि अचानक करोड़पति बने इन 100 लोगों की खुशी ज्यादा देर तक नहीं रही। इस संबंध में बैंक ने बयान जारी करते हुए कहा कि 29 मई को तकनीकी खराबी के कारण चेन्नई में HDFC बैंक की कुछ शाखाओं के कुछ अकाउंट में अचानक पैसा आ गया।

बैंक के अनुसार, कुछ घंटों में ही इस तकनिकी समस्या को हल कर लिया गया। बैंक के अनुसार, 29 मई की सुबह मैंटेनेंस के तहत सॉफ्टवेयर अपडेट करने के दौरान कुछ तकनीकी खामी आ गई, जिससे बैंक की कुछ शाखाओं में मौजूद लोगों के खातों में अचानक करोड़ों रुपये आ गए। बैंक अब ये पता कर रहा है कि खातों में जमा अतिरिक्त पैसा वापस ले लिया गया है या नहीं? चेन्नई में वेल्लोर इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर वी संजीव के अनुसार, उनका HDFC बैंक की बेसेंट नगर शाखा में खाता है। वी संजीव ने बताया कि उनके अकाउंट में 3.1 करोड़ जमा थे। रविवार को जब उन्होंने नेट बेंकिंग के माध्यम से अपना अकाउंट खोला तो हैरान रह गए, क्योंकि उसमें उनके अकाउंट में मौजूद रकम से कहीं अधिक रकम मौजूद थी। 

संजीव ने बताया कि 'मैं समझ गया था कि ये किसी टेकनिकल खराबी के चलते हुआ है। उन्होंने बताया कि अकाउंट में पैसा तो आया था, मगर ये पैसा कहां से आया था उस सोर्स का जिक्र नहीं था।' वी संजीव के अनुसार, थोड़ी देर फिर से लॉग इन करने पर भी उन्हें अधिक ही पैसा नज़र आ रहा था, किन्तु शाम होने तक सब ठीक हो गया। बैंक के अधिकारियों के अनुसार, रविवार देर शाम तक इस मामले को हल कर लिया गया और सभी खातों को लेन-देन की इजाजत दे दी गई।

जौनपुर: पुलिस एनकाउंटर में 10 हज़ार के इनामी बदमाश सहित 4 अपराधी गिरफ्तार

तीर्थ सेवा के बिना अधूरी है 'तीर्थ यात्रा'

UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2021 के रिजल्ट जारी, टॉपर्स में लड़कियों का दबदबा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -