24 करोड़ के नए नोट जब्त

वेल्लोर। देशभर में 500 रूपए और 1000 रूपए के पुराने नोट बंद किए जाने के नियम के दौरान बड़े पैमाने पर लोगों के पास अनुपातहीन संपत्ती बरामद हो रही है। इसी तरह की जाकारी वेल्लोर से मिली है जिसमें 24 करोड़ रूपए की नई मुद्रा जब्त की गई है। जब्त मुद्रा में 2000 रूपए के नोट बदामद किए गए हैं। दरअसल बड़े पैमाने पर लोगों को पुराने नोट्स का परिवहन करते हुए पकड़ा गया था मगर अब यह बात सामने आ रही है कि नए नोट्स का भी बेहिसाबी परिवहन हो रहा है। बड़े पैमाने पर लोगों के पास 2000 रूपए के नए नोट मिल रहे हैं।

वेल्लोर में मिले इन नोट में 2000 रूपए के बंडल मिले थे। इस तरह से लगभग 24 करोड़ रूपए की नई करैंसी मिलने की बात सामने आई है। गौरतलब है कि विभाग को सूचना मिली थी कि एक वाहन में कुछ लोगों द्वारा नोट का परिवहन किया जा रहा है। ऐसे में जब दल ने जांच की तो कार में 12 बक्सों में रूपए रखे थे। प्रत्येक बक्से से करीब 2 करोड़ रूपए की राशि बरामद हुई।

अब इस राशि को जब्त कर इसका आंकलन किया जा रहा है। नोटों को लेकर पकड़े गए वाहन की जानकारी ली जा रही है तो दूसरी ओर नोटों को अलग - अलग किया जा रहा है। गौरतलब है कि आयकर विभाग ने चेन्नई में गुरूवार को कार्रवाई की थी जिसमें विभाग को 96 करोड़ रूपए के पुराने नोट मिले थे।

साथ ही छापे में विभाग को करीब 127 किलो सोना और लगभग 10 करोड़ रूपए के नए नोट मिले थे। गौरतलब है कि दिल्ली में चांदनी चैक क्षेत्र में निजी बैं की शाखा में कई खातों में बेहिसाबी धन जमा किए जाने का मामला सामने आया है। अब इस मामले की जांच की जा रही है।

नोटबंदी के बाद आई अपराधों में कमी

'नोटबंदी' पर शाहरुख ने तोड़ी अपनी चुप्पी

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -