आरआरआई मामला - 35 दिन बाद ठीक होगा ट्रेक

इटारसी : रेलवे द्वारा हाल ही में आरआरआई में आगजनी होने के कारण रेल यातायात खासा प्रभावित हुआ। इसे बहाल करने के लिए रेलवे के अधिकारियों ने मंथन किया। इस दौरान पश्चिम मध्य रेलवे के जोन और भोपाल रेल मंडल के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान कई गाडि़यों को रद्द कर दिया गया और कहीं

कुछ के मार्ग तक बदल दिए गए।

मिली जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड के ट्रेफिक मेंबर अजय शुक्ला द्वारा इटारसी पहुंचकर जानकारी ली ग ई। इस दौरान कहा गया है कि रेलवे का ट्राफिक सामान्य होने में लगभग 35 दिन का समय लग सकता है। जब तक यहां से गुजरने वाली रेलों के समय और रूट में परिवर्तन करना होगा। दरअसर ट्रेक को भी दुरूस्त करने की जरूरत अधिकारियों ने बताई। अधिकारियों का कहना है कि इस काम में समय अधिक लगने के कारण इस तरह का काम किया जाना संभावित है, कहा जा रहा है कि सिग्नल आदि से जुड़े कार्य बेहद जटिल हैं और ट्रेक के साथ टेलिकाॅम वर्क किया जाना बहुत जरूरी है।

मामले को लेकर कहा गया है कि आरआरआई को नए सिरे से बनाया गया है। जिसके चलते अधिकारियों की बैठकों का आयोजन हो रहा है। मामले में कहा गया है कि इस रूट पर रेल यातायात बहाल होने में काफी समय लग सकता है। जिसके कारण करीब डेढ़ माह का समय पूरी तरह से इस रूट को बहाल होने के लिए बताया जा रहा है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -