भारतीय रेलवे में 10वीं पास के लिए नौकरी पाने का अवसर, जल्द करें आवेदन
भारतीय रेलवे में 10वीं पास के लिए नौकरी पाने का अवसर, जल्द करें आवेदन
Share:

रेलवे भर्ती बोर्ड, पश्चिम मध्य रेलवे ने रेलवे में इंटरर्नशिप करने के इच्छुक तथा योग्य अभ्यर्थियों को आमंत्रित करते हुए एक अधिसूचना जारी की है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 680 रिक्तियां हैं। इच्‍छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल पोर्टल wcr.indianrailways.gov.in पर विजिट कर अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया 05 अप्रैल को बंद हो जाएगी। अप्लाई करने के लिए आवश्यक योग्‍यताओं सहित अन्‍य जानकारियां यहां चेक करें।

शैक्षणिक योग्यता: 
अभ्यर्थियों को 10 2 प्रणाली के तहत कक्षा 10वीं इसके समकक्ष कुल 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना अनिवार्य है। अभ्यर्थियों को NCVT/ SCVT द्वारा अनुमोदित किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में ITI पास भी होना आवश्यक है। 

आयु सीमा: 
अभ्यर्थियों की आयु सीमा 15 से 22 वर्ष तय की गई है। फ्रेशर्स पूर्व-IT, MLT के लिए आयु सीमा 24 वर्ष तक है। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी मानदंडों के मुताबिक अधिकतम आयुसीमा में छूट प्राप्त होगी।

चयन प्रक्रिया: 
अभ्यर्थियों का चयन 10वीं और ITI परीक्षा में अंकों के औसत के आधार पर किया जाएगा। फ्रेशर्स के लिए, SSLC/ मैट्रिक में अभ्यर्थियों द्वारा प्राप्त अंकों के औसत के आधार पर चयन होगा।

आवेदन शुल्क: 
सामान्य/ OBC श्रेणी के अभ्यर्थियों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। आरक्षित श्रेणी तथा महिला अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

एचपीपीएससी ने इन पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म कर रहा था टीचर, पापा से बोली- मैं ट्यूशन नहीं जाऊंगी, मेरे पेट में दर्द होता है...

सहायक प्रोफेसर पद पर यहां निकली बंपर वेकेंसी, ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -