आरआरबी एनटीपीसी, ग्रुप डी परीक्षा की तिथियां हुई घोषित

उम्मीदवारों को एक बड़ी राहत देते हुए, रेलवे भर्ती बोर्ड ने बहुप्रतीक्षित आरआरबी एनटीपीसी, ग्रुप डी परीक्षा की परीक्षा तिथि की घोषणा की है। पहले घोषित की गई परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होगी। रेलवे इस भर्ती के माध्यम से 1.40 लाख पदों पर भर्ती के लिए तैयार है।

15 दिसंबर से शुरू होने वाली परीक्षा आरआरबी एनटीपीसी, पृथक और मंत्रिस्तरीय श्रेणियां और रेलवे स्तर 1 हैं। लाइव हिन्दुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनोद कुमार यादव ने मंगलवार को कहा कि आरआरबी समूह डी (लेवल -1) भर्ती परीक्षा 1.03 लाख से अधिक पदों के लिए 15 अप्रैल से 2021 जून के बीच आयोजित की जाएगी।

इन नौकरियों के लिए आवेदन करने वाले लगभग 2.44 करोड़ उम्मीदवारों के लिए यह बड़ी खबर है। ग्रुप डी श्रेणी के तहत, रेलवे ट्रैक मेंटेनर, पॉइंट्समैन आदि के 1,03,769 पदों के लिए भर्ती करेगा। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इन पदों के लिए 1.15 करोड़ आवेदन प्राप्त हुए हैं। RRB सीनियर टाइम कीपर, कमर्शियल अपरेंटिस, स्टेशन मास्टर, ट्रैफिक असिस्टेंट, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, गुड्स गार्ड, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, एकाउंट्स क्लर्क टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर के 35,208 पदों को भरने के लिए NTPC श्रेणी के लिए एक परीक्षा आयोजित करेगा। ट्रेन क्लर्क, कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, वरिष्ठ क्लर्क सह टाइपिस्ट, कनिष्ठ खाता सहायक सह टाइपिस्ट, अन्य है। एनटीपीसी परीक्षा 18 दिसंबर से शुरू होगी और मार्च 2021 के अंत तक समाप्त होगी।

'खलासी' के लिए रेलवे में कोई नहीं होगी नई नियुक्तियां

तेलंगाना HC ने लाइनमैन की नौकरी के लिए दो महिलाओं के लिए पोल क्लाइंबिंग टेस्ट का दिया आदेश

नवंबर में 53.7 पर पीएमआई की सेवाएं, 9 महीने में पहली बार हुई नौकरियों में वृद्धि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -