किसका था रविचंद्रन अश्विन को 'रिटायर्ड आउट' करने का फैसला? कैप्टन संजू सैमसन ने किया खुलासा
किसका था रविचंद्रन अश्विन को 'रिटायर्ड आउट' करने का फैसला? कैप्टन संजू सैमसन ने किया खुलासा
Share:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इतिहास रच दिया। वह रिटायर्ड आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। राजस्थान रॉयल्स (RR) के इस स्पिन ऑलराउंडर को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मैच में रिटायर्ड किया गया था। अश्विन को रिटायर्ड आउट करने का निर्णय किसका था, इस पर अब राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन ने खुलासा किया है। उन्होंने यह भी कहा कि रिटायर्ड आउट को लेकर वे टूर्नामेंट से पहले भी कई बार सोच चुके थे। इस बार उन्होंने इसे आवेदन किया है।

वही मैच के पश्चात् संजू सैमसन ने अश्विन के रिटायर्ड आउट पर बताया- यह निर्णय राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए था। कई बार हम अलग-अलग चीजों को करने का प्रयास करते हैं। हम इसके बारे में सीजन से पहले भी बात कर चुके हैं। हम सोचते थे कि अगर कोई इस प्रकार की स्थिति बनती हैं, तो हम इसे आवेदन करेंगे। यह एक टीम का फैसला था।

दरअसल, रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ के खिलाफ मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे अश्विन 19वें ओवर की दूसरी गेंद के पश्चात् रिटायर्ड आउट हो गए थे। रिटायर्ड होने से पहले अश्विन ने 23 बॉल पर 28 रनों की पारी खेली। इस के चलते उन्होंने दो छक्के भी जमाए। अश्विन बल्लेबाजी के समय थकान महसूस कर रहे थे, इसलिए उन्होंने टीम की भलाई में युवा खिलाड़ी रियान पराग को बैटिंग के लिए मौका देना ठीक समझा। पराग ने 4 गेंदों पर नाबाद 8 रन बनाए, जिसमें एक छ्क्का भी सम्मिलित रहा। वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप ने इस घटना पर प्रतिक्रिया जताई तथा इसे बेहतरीन टी20 रणनीति कहा। बिशप ने ट्वीट किया, 'अश्विन का रिटायर्ड आउट होना बेहतरीन टी20 रणनीति है। टी20 हमें 21वीं सदी में खेल की कल्पना करने के तरीकों पर पुनर्विचार करने के लिए प्रेरित कर रहा है।'

IPL 2022: इस स्टार प्लेयर ने छोड़ी RCB, बहन का हुआ निधन

'उसे लाइफटाइम के लिए बैन कर दो..', चहल को 15वीं मंजिल से लटकने वाले खिलाड़ी पर भड़के रवि शास्त्री

नहीं चल पा रहा IPL का जादू, फैंस ने BCCI को दिया बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -