योग और प्राकृतिक चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली वेकेंसी, इस दिन कर सकेंगे आवेदन
योग और प्राकृतिक चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली वेकेंसी, इस दिन कर सकेंगे आवेदन
Share:

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने योग तथा प्राकृतिक चिकित्सा अफसर के पोस्ट पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करते हुए कैंडिडेट्स से ऑनलाइन आवेदन मांगे है। इच्छुक एवं पात्र कैंडिडेट्स आरपीएससी के ऑफिशियल पोर्टल, rpsc.rajasthan.gov.in पर विजिट कर प्रारंभ तिथि से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत कुल 33 रिक्तियां भरी जानी हैं। आपको बता दें कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल पोर्टल के आरपीएससी ऑनलाइन सेक्शन में अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करके अथवा SSO वेबसाइट से लॉगइन कर रिक्रूटमेंट वेबसाइट का चयन करना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 5 नवंबर 2020
आवेदन करने की अंतिम दिनांक- 24 नवंबर 2020

शैक्षिक योग्यता:
कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से प्राकृतिक चिकित्सा तथा योग विज्ञान में स्नातक की डिग्री (पांच या पांच वर्ष से ज्यादा रेगुलर कोर्स) होनी चाहिए। वहीं, देवनागरी लिपि में हिंदी रिटेन तथा राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए। शैक्षिक अर्हता संबंधी ज्यादा जानकारी के लिए, कैंडिडेट्स अधिसूचना देख सकते हैं।

आयु सीमा:
कैंडिडेट्स की न्यूनतम उम्र 20 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 45 वर्ष से कम होनी चाहिए। उम्र की गणना 1 जनवरी, 2021 के मुताबिक की जाएगी। राजस्थान राज्य के एससी/एसटी, अन्य पिछड़ा श्रेणी, अति पिछड़ा श्रेणी के पुरुष कैंडिडेट्स को अधिकतम उम्र में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। वहीं, सामान्य श्रेणी की महिला कैंडिडेट्स और राजस्थान राज्य के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिला कैंडिडेट्स को भी अधिकतम उम्र में 5 वर्ष की छूट मिलेगी। आयु सीमा में छूट की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया:
कैंडिडेट्स का सिलेक्शन स्क्रीनिंग टेस्ट एवं इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। स्क्रीनिंग टेस्ट की दिनांक एवं स्थान के सिलसिले में शीघ्र ही सूचना जारी की जाएगी। आपको बता दें कि स्क्रीनिंग टेस्ट में वस्तुनिष्ठ तरह के प्रश्न पूछे जाएंगे। इसका विस्तृत पाठ्यक्रम आयोग के पोर्टल पर जल्द ही जारी किया जाएगा।

WEBCSC में ऑफिस सहायक और सुपरवाइजर के पद पर निकली वेकेंसी

ISRO Bangalore में इन पदों पर निकली वेकेंसी, ये लोग कर सकते है आवेदन

IIT Mandi में मैनेजर के पद पर हो रही है भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -