महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कश्मकश तेज, रामदास अठावले ने भाजपा से मांगी 10 सीटें
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कश्मकश तेज, रामदास अठावले ने भाजपा से मांगी 10 सीटें
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर जोर-आजमाइश शुरू हो चुकी है. भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के सहयोगी दलों ने विधानसभा सीटों की मांग शुरू कर दी है. केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के नेता रामदास अठावले ने अपनी पार्टी के लिए 10 सीटें मांगी हैं. जबकि भाजपा और शिवसेना में अभी तक सीट शेयरिंग पर सहमति नहीं बनी है. ऐसे में अठावले ने 10 सीटें मांग कर भाजपा को संकट में डाल दिया है. 

अठावले ने गुरुवार को कहा है कि महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना ने सहयोगी पार्टियों को 18 सीटें देने का फैसला लिया है. ऐसे में आरपीआई को इन 18 सीटों में से 10 सीट दी जानी चाहे. इसके साथ ही अठावले ने कहा कि हम इन सीटों पर अपने चुनाव चिन्ह पर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में उतरेंगे. अठावले ने कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव चिन्ह पर नहीं लड़ना चाहते हैं.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं हो सका है. हालांकि इससे पहले 50-50 फॉर्मूले को लेकर काफी चर्चा हुई थी, जिसके तहत माना जा रहा था कि महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों में से 135-135 सीटों पर भाजपा-शिवसेना अपने उम्मीदवार उतारेगी, लेकिन इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान अभी सामने नहीं आया है.

सोनिया गाँधी से मिले पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद, कांग्रेस में वापसी को लेकर अटकलें तेज़

बिहार: नियोजित शिक्षकों के समर्थन में उतरी राजद, भाजपा बोली- SC दे चुका है फैसला

अनुच्छेद 370 : लद्दाख में हिंसा का डर हुआ समाप्त, फिर पर्यटन मंत्री ने कही ऐसी बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -