आरपीआई मुद्रास्फीति: इंग्लैंड और वेल्स में रेल टैरिफ में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि
आरपीआई मुद्रास्फीति: इंग्लैंड और वेल्स में रेल टैरिफ में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि
Share:

वेल्स और इंग्लैंड में रेल किराए में सोमवार को 2.6 प्रतिशत की वृद्धि होगी, पहली बार सरकार ने 2013 के बाद से आरपीआई मुद्रास्फीति के ऊपर कीमतों को लगाने का विकल्प चुना है, एक चाल में जो आगे की कीमतों के लिए लूटा गया है मध्य आय कमाने वाले रेल यात्रा से बाहर। सरकार की हरी साख को कम आंकना तो सरकार ने कहा कि महंगाई पर अतिरिक्त 1 प्रतिशत की वृद्धि असाधारण सार्वजनिक खर्च की वजह से आयी जब महामारी के दौरान रेल सेवाएं शुरू हुईं। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि अधिकांश कम्यूटर मार्गों पर सीजन टिकट सहित लगभग आधे किराए में वृद्धि होती है, जो ब्रिटिश, स्कॉटिश और वेल्श सरकारों द्वारा विनियमित हैं।

वेल्स में यात्रियों को एक समान वृद्धि का सामना करना पड़ता है, जबकि स्कॉटिश सरकार क्रमशः चोटी और ऑफ-पीक यात्रा के लिए 1.6 प्रतिशत और 0.6 प्रतिशत की छोटी किरणों को लागू कर रही है, रिपोर्ट में कहा गया है। 

संभावित किराया बढ़ोतरी के उदाहरणों में एक ब्राइटन-लंदन वार्षिक सीजन टिकट 129 पाउंड (USD180) से 5,109 पाउंड (USD7,154) और मैनचेस्टर-ग्लासगो ऑफ-पीक रिटर्न 2.30 पाउंड (USD3) से बढ़कर 90.60 पाउंड (USD126) शामिल है। ), इवनिंग स्टैंडर्ड अखबार ने कहा- इंग्लैंड में किराया वृद्धि ने जनवरी 2014 से आरपीआई को प्रतिबिंबित किया है, लेकिन परिवहन विभाग (डीएफटी) ने कोविड-19 महामारी के दौरान रेल उद्योग को दिए गए "अभूतपूर्व करदाता समर्थन" के कारण नीति को आगे बढ़ाया।

10 मार्च को इंडियन नेवी को मिलेगी INS करंज, पलक झपकते ही टारगेट को कर सकती है ध्वस्त

अलीगढ़ में नाबालिग की हत्या से बवाल, गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

आखिर क्यों पीएम मोदी ने टीका लगवाने के लिए 'कोवाक्सिन' ही चुनी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -