दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल आज कर सकते है अहम ऐलान
दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल आज कर सकते है अहम ऐलान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे रोजगार के बारे में महत्वपूर्ण घोषणा करने वाले हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट कर एक बड़ी और अहम घोषणा करने की बात भी कही। मैं दोपहर 12 बजे दिल्ली के लोगों के लिए एक बड़ी और महत्वपूर्ण घोषणा करूंगा। 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि वार्षिक बजट, जिसे "रोजगार बजट" कहा जाता था, अगले पांच वर्षों के दौरान 20 लाख अतिरिक्त रोजगार पैदा करेगा।

"रोजगार बजट" जिसे हम आज घोषित कर रहे हैं, वह आर्थिक समृद्धि को तेज करने का इरादा रखता है। हम अगले पांच वर्षों के दौरान "रोजगार बजट" के तहत 5 लाख अतिरिक्त नौकरियों का सृजन करने की उम्मीद करते हैं। सिसोदिया ने कहा, मैं दिल्ली की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने और इस प्रगति के परिणामस्वरूप लाखों नए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए रणनीति बनाऊंगा.  उन्होंने दावा किया कि पिछले सात वर्षों में दिल्ली में 1.78 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार मिला है.

सिसोदिया ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा बनाए गए दिल्ली सरकार के नौकरी पोर्टल, "रोजगार बाजार" ने अब तक शहर में रोजगार खोजने में 10.21 लाख नौकरी चाहने वालों की सहायता की है। 
दिल्ली सरकार द्वारा सार्वजनिक किए गए आंकड़ों के अनुसार, पोर्टल की शुरुआत के बाद से लगभग दो वर्षों में और 30 जून, 2022 तक दिल्ली में 32 नौकरियों की श्रेणियों में कुल 10,21,303 सत्यापित नौकरियां पैदा की गई हैं। सभी में 19,402 अलग-अलग नियोक्ताओं ने इन पदों को बनाया है।

'फर्जी ख़बरें' Twitter के लिए अभिव्यक्ति की आज़ादी क्यों ?

आम आदमी को एक और झटका, रसोई गैस की कीमतों में हुआ बड़ा इजाफा

आखिर क्यों सड़कों पर भीख मांगने के लिए मजबूर हुआ ये रिटायर बैंक मैनेजर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -