ये है दुनिया का पहला फोल्डेबल फोन, मार्केट में कर चुका एंट्री
ये है दुनिया का पहला फोल्डेबल फोन, मार्केट में कर चुका एंट्री
Share:

ग्राहकों को आकर्षत करने के लिए स्मार्टफोन कंपनी नीत नए डिजाइन निकाल रहे है इस साल फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की काफी चर्चा रही है. इससे कहा जा सकता है कि फोल्डेबल स्मार्टफोन्स का क्रेज आने वाले समय में काफी बढ़ने वाला है. दुनिया की दो बड़ी स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग और हुवावे अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को साल की शुरुआत में ही शोकेस कर चुकी हैं. हालांकि, इनके डिवाइसेज को लॉन्च में अभी कुछ वक्त है. इसी बीच स्मार्टफोन बनाने वाली जानी-मानी कंपनी Royole ने फ्लेक्सिबल डिस्प्ले वाले अपने स्मार्टफोन FlexPai को बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया है. फोन उपलब्ध होने के साथ ही एक यूट्यूबर ने इसका परफॉर्मेंस टेस्ट किया. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Google CEO बनने का सपना इस वेबसाइट ने किया पूरा, क्या आप भी कर चुके है अप्लाई

अगर बात करें रॉयोल फ्लेक्सपाइ की डिजाइन कि तो यह काफी हद तक Huawei Mate X Pro से मिलता है. डिजाइन के कारण इस फोन के डिस्प्ले पर स्क्रैच लगने की संभावना बनी रहती है. हाल ही में एक पॉप्युलर यूट्यूबर JerryRigEverthing ने इस फोन का लाइव टेस्ट किया. इस टेस्ट में उन्होंने फोन को विपरीत दिशा में फोल्ड करने की कोशिश की. यूट्यूब विडियो में देखा जा सकता है कि वह इस फोन को उल्टी तरफ मोड़ रहे हैं और फोन की बॉडी आसानी से पीछे की तरफ 200 डिग्री तक मुड़ भी जाती है.एक सीमा के बाद यह फोन दो हिस्सों में बंट जाता है। हालांकि, विपरीत दिशा में फोल्ड करने के बावजूद भी फ्लेक्सपाइ की स्क्रीन कुछ हद तक ठीक तरह से काम करती दिख रही है.

फ्लिपकार्ट की सेल में इस आकर्षक स्मार्टफोन को मात्र 99 रु की कीमत पर खरीदने का अवसर

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके बाद यूट्यूबर ने फोन की स्क्रीन और बिल्ड क्वॉलिटी को भी टेस्ट किया। इस डिवाइस की स्क्रीन में ग्लास का इस्तेमाल नहीं किया गया है और यह फोल्डेबल मटीरियल नहीं है. विडियो में फोन की स्क्रीन पर आसानी से स्क्रैच लगते दिखाया गया है. कहा जा सकता है कि यह खामी फोन के बाहर की तरफ फोल्ड होने का कारण है. फोन की बॉडी मेटल फिनिश के साथ नहीं आती.इसलिए इसपर आसानी से स्क्रैच लग सकता है. फोन के बैक पैनल के बीच में दिए गए नॉच को एयर गैप्स के साथ सॉफ्ट रबर मटीरियल से ढंका गया है. फोन को बर्न टेस्ट पर यूट्यूबर ने पाया कि स्क्रीन के पिक्सल थोड़ी देर आग के नीचे रखने पर डेट हो गए. नॉन-फोल्डेबल स्मार्टफोन के पिक्सल बर्न टेस्ट में डेट होने के कुछ देर बाद फिर से रिकवर हो जाते हैं, लेकिन रॉयोल फ्लेक्सपाइ के पिक्सल रिकवर नहीं हुए और फोन की स्क्रीन बचे हुए विडियो में ब्लैक नजर आई.

PUBG Mobile Lite कितना है अलग, जानिए रिव्यु

Whatsapp पर आ रहा 1000GB डाटा ऑफर का मैसेज, जानिए क्या है सच

Realme X स्मार्टफोन की कीमत है 17,000 रु, इस सेल में खरीद सकते है 1,499 रु मे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -