रॉयल एनफील्ड की सबसे महंगी बाइक हुई लॉन्च

इंडियन मार्केट के लिए रॉयल एनफील्ड अपने नए 650cc के इंजन के साथ Super Meteor 650 के साथ कई अन्य नई मोटरसाइकिलें तैयार करने पर काम कर रही है. इस बाइक को EICMA 2022 में पेश किया जाएगा और कुछ दिनों के उपरांत इंडिया में भी इसको पेश किया जाने वाला है. दूसरी 650cc बाइक के लिए अभी इंतजार करना होगा.

लुक: सुपर मेटियोर 650 के बारें में बात की जाए तो  हमने पहले जो स्पाई फोटोज देखीं हैं, उससे हमें पहले से ही पता चल गया कि बाइक कैसी दिखाई दे रही है. बाइक में Meteor 350 के ट्रिपर नेविगेशन पॉड सहित कई अन्य समानताएं भी है. यहां तक ​​​​कि सीट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी इसके छोटे इंजन वाले वर्जन जैसे ही दिए जाने वाला है. जबकि इस बाइक के डिजाइन का मेटियोर 350 के साथ गहरा संबंध है, रियर टेल-लैंप के साथ हेडलैंप, DRL डिज़ाइन 650 वर्जन को अलग ही बना रहा है. जिसमे अधिक स्कल्प्ड फ्यूल टैंक डिज़ाइन के साथ USD फोर्क्स भी होने वाले है, जबकि इसके टायर भी अन्य 650cc बाइक के समान होंगे.

इंजन: Super Meteor 650 का इंजन रॉयल एनफील्ड रेंज के अंदर 650cc के अन्य इंजन समान होगा और जिसमे समान बीएचपी की पॉवर और परफॉर्मेंस भी मिलने वाले है.

राइडर मेनिया से होगी शुरूआत: रॉयल एनफील्ड की यह मोटरसाइकिल कुछ दिनों के उपरांत राइडर मेनिया इवेंट में अपनी शुरुआत करने वाली है. जबकि फिलहाल यह रॉयल एनफील्ड की एकमात्र नई बाइक भी होने वाली है, जबकि अगली बाइक शॉटगन 650  हो सकती है. उस बाइक में भी वही प्लेटफॉर्म होगा जो सुपर मेटियोर 650 में है. इस बाइक को बाद में पेश करने के लिए तैयार किया जाने लगा है.

आने वाली हैं अन्य कई बाइक: इन मोटरसाइकिलों के साथ, रॉयल एनफील्ड अन्य नई बाइक को भी पेश करने वाली है, जिसमें हिमालयन 450 सहित और भी कई अन्य नए लॉन्च मॉडल होने वाले है. इस नई मोटरसाइकिल के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा बाद में किया जाने वाला है.

प्राइस: मूल्य के केस में सुपर मेटियोर 650, रॉयल एनफील्ड की सबसे प्रीमियम और सबसे महंगी बाइक होगी क्योंकि हमें उम्मीद है कि बाइक का मूल्य 3 लाख रुपये से अधिक होने वाला है.

ट्रक से टकराकर ऑटो रिक्शा के परखच्चे उड़े, 7 मजदूर महिलाओं की मौके पर मौत, 11 घायल

इन कारों ने बाजार में जमाई अपनी धाक

हीरो विडा V1 आज ही ले आएं घर

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -