जल्दी ही लॉन्च होगी रॉयल एनफील्ड
जल्दी ही लॉन्च होगी रॉयल एनफील्ड
Share:

देश की दिग्गज मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अभी फिर से खबरों में बनी हुई है। क्योंकि हल ही में टेस्टिंग के दौरान रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर 650cc बाइक को स्पॉट किया जा चुका है। देखने में ये बाइक हिमालयन का अपडेटेड वर्जन भी दिख रही है। जिसके साथ साथ भी बाइक में कई सारे परिवर्तन देखने के लिए मिले है। जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

फीचर्स और लुक: स्पॉट की गयी बाइक ऐसी 650cc की ऐसी पहली बाइक है इसमें 2-1 साइलेंसर का इस्तेमाल भी किया गया है। ये बात इस बाइक को बाकी मोटसाइकिल से थोड़ा अलग बनाती है। जिसके साथ इसमें गोल हेडलाइट, बाइक में स्पोक- व्हील्स का प्रयोग भी किया जा रहा है, बाइक का अगला पहिया बीते पहिये से हल्का सा बड़ा दिखाई देता है । वहीं इसकी टेल-लैंप और इंडिकेटर को इसी सेगमेंट की पिछली बाइक के जैसे ही रखा गया है। साथ ही इसका पेट्रोल-टैंक इंटरसेप्टर 650 से लिया जा रहा है। वहीं बाइक दोनों ब्रेक भी सिंगल ही हैं जैसा कि जिससे पिछली मोटरसाइकिलों में थे। वही इसका इंजन 648cc एयर-एन्ड-ऑइल कूल्ड 270 डिग्री पैरलल-ट्विन इंजन जो इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल 650 में प्रदान किया जा रहा है। ये इंजन 47hp की पावर और 52nm का पीक-टॉर्क जेनेरेट करता है जिसे इस बाइक के लिए थोड़े से बदलाव कि साथ पेश भी किया जाने लगा है। इसके अलावा और भी तमाम छोटे छोटे बदलाव किये गए हैं। 

लॉन्चिंग और कीमत: इस बाइक के मूल्य के बारें में बात की जाए तो कोई भी आधिकारिक जानकारी अभी नहीं है लेकिन रॉयल एनफील्ड के इस मॉडल की लॉन्चिंग के बारें में बात की जाए तो ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। कि इस बाइक को नवंबर में होने वाले EICMA  के बीच पेश किया जा सकता है। लेकिन इस बात को भी ध्यान में रखना होगा की यह पहला अवसर है जब रॉयल एनफील्ड की किसी खास बाइक की जासूसी की गयी हो, इसलिए ये भी अनुमान भी लगाया जा रहा है कि, इस बाइक के लॉन्च होने तक कंपनी अपनी कोई न कोई एक बाइक लॉन्च कर सकती है। जिनमें कंपनी की रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650, शॉटगन 650 जैसी बाइक हैं। साथ ही इनके अलावा कंपनी के और भी प्रोजेक्ट जिन पर कंपनी काम कर रही है।

तकनीकी खराबी के कारण टेस्ला ने अपनी 11 लाख कारों को किया रिकॉल

आने वाले साल भारत में लॉन्च होगी ये दमदार कार

ढेर सारे परिवर्तन के साथ लॉन्च की गई जुपिटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -