रॉयल एनफील्ड की दो नई बाइक्स का इंतजार खत्म, अगले महीने होगी लांच

दो पहिया निर्माता दिग्गज कंपनी रॉयल एनफील्ड ने ऑस्ट्रेलियन मार्केट में अपनी दो नई मोटरसाइकलों को लांच कर दिया है. कंपनी ने Interceptor 650 और Continental GT 650 को लांच किया गया है. ऑस्ट्रेलिया में Interceptor 650 की कीमत 10 हजार डॉलर लगभग 5 लाख रुपए तय की गई है. जबकि Continental GT 650 को 10,400 डॉलर यानी लगभग 4 लाख रुपए की कीमत के साथ लांच किया गया है. बता दें कि इन दोनों ही बाइक्स का निर्माण रॉयल एनफील्ड के चेन्नई स्थित प्लांट में किया गया है. वहीं उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इन दोनों ही बाइक्स को अगले महीने के अंत तक भारतीय बाजार में भी पेश कर सकती है.

भारतीय बाजार में इन बाइक्स की कीमत 4 लाख रूपए होने की उम्मीद जताई जा रही है. इन दोनों बाइक्स के इंजन की बात करें तो कंपनी ने दोनों ही मोटरसाइकिल में 648 सीसी का पैरलल ट्विन, एयरकूलड इंजन दिया है, जो 7,100 आरपीएम पर 47 बीएचपी की ताकत और 4000 आरपीएम पर 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इन दोनों ही बाइक्स को 6 स्पीड यूनिट वाले गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

कंपनी का कहना है कि इन दोनों बाइक्स में एंटी लॉक ब्रेकिंग का ऑप्शन दिया गया है. वहीं इन बाइक्स की डिजाइन की बात करें तो दोनों ही मोटरसाइकिल मॉडर्न क्लासिक डिजाइन को फॉलो करती हैं. जिसमें Interceptor 650 को एक रोडस्टर डिजाइन के साथ पेश किया गया है. जबकि Continental GT 650 कैफे रेसर डिजाइन के साथ आता है. इसके अलावा इन बाइक्स में ड्यूल क्रेडल, ट्यूबलर स्टील फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है.

 

कार में आग लगने के कारण और बचाव के उपाय

बीजिंग मोटर शो में होगा स्कोडा का दबदबा

कल ट्रायम्फ की 2 नई बाइक्स होंगी लॉन्च

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -