रॉयल एनफील्ड को लगा तगड़ा झटका, बिक्री में आई इतनी गजब की गिरावट

रॉयल एनफील्ड को लगा तगड़ा झटका, बिक्री में आई इतनी गजब की गिरावट

जनवरी माह की शुरुआत के साथ ही एक के बाद एक कार और बाइक कंपनियों की दिसंबर 2018 की सेल्स रिपोर्ट आ रही है और इसी कड़ी में अब रॉयल एनफील्ड ने भी अपनी सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है. आपको बता दें कि दिसंबर 2018 की रॉयल एनफील्ड की सेल्स रिपोर्ट उसके लिए काफी फायदेमंद रही है. उसकी बिक्री में इस दौरान गजब का उछाल देखा गया है. 

भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड काफी समय समय से अपनी कई शानदार मोटरसाइकिलों को सेल कर रही है. कंपनी द्वारा हाल ही में सेल्स रिपोर्ट जारी की गई है. दिसंबर 2018 की सेल्स रिपोर्ट से यह पता चलता है कि मोटरसाइकिल की बिक्री में 14% की गिरावट दर्ज हुई है. जबकि निर्यात करने के मामले में 41% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. मतलब कि कंपनी यह फायदे में हैं. 

आज के समय में रॉयल एनफील्ड देश के हर युवा की पहली मोटरसाइकिल ब्रैंड बन चुकी है. उसकी बिक्री जरूर कम हुई है, लेकिन उसे निर्यात के जरिए अपनी पकड़ मजबूत बना ली है. सेल्स रिपोर्ट के अनुसार, दिसंबर 2018 में कंपनी की मोटरसाइकिल को केवल 56,026 यूनिट्स बाइक है. जबकि इससे पहले इसी अवधि में साल 2017 के दिसंबर महीने में यह आंकड़ा 65,367 यूनिट्स का रहा था. यह कमपने को भारी नुकसान खेलना पड़ा है. जबकि  दिसंबर 2018 में कंपनी ने कुल 2,252 यूनिट निर्यात किए जो दिसंबर 2017 में केवल 1,601 यूनिट ही थी. 

KTM लाएगी भूचाल, पेश करेगी सबसे महंगी बाइक

इस साल आएगी Royal Enfield की धाकड़ गाड़ी, जानिए कीमत और फीचर्स

जनवरी 2019 में लॉन्च होगी ये 3 जबरदस्त गाड़ियां, जानिए कुछ ख़ास ?

बाजार में दस्तक देने के लिए एकदम तैयार खड़ी है Toyota Camry, जानिए इसके बारे में ?