रॉयल एनफील्ड ने दो वैरिएंट्स में लांच की अपनी नयी बाइक, जाने फीचर्स
रॉयल एनफील्ड ने दो वैरिएंट्स में लांच की अपनी नयी बाइक, जाने फीचर्स
Share:

भारत में 1 अप्रैल से लागू होने जा रहे बीएस6 मानकों के आधार पर रॉयल एनफील्ड ने अपनी नयी बुलेट बाइक लांच कर दी है इस BS6 Royal Enfield Bullet 350 की कीमत लॉन्च से पहले सामने आ गई है। यह बाइक स्टैंडर्ड और X दो वेरियंट्स में उपलब्ध है। ऑनलाइन लीक हुई कीमत के मुताबिक बाइक के स्टैंडर्ड मॉडल के किक स्टार्ट वेरियंट की कीमत 1.28 लाख रुपये है। इस बाइक का X वेरियंट किकस्टार्ट और सेल्फ-स्टार्ट सिस्टम के साथ आता है। किकस्टार्ट वेरियंट 1.22 लाख रुपये और सेल्फ स्टार्ट वेरियंट की कीमत 1.37 लाख रुपये है। हालांकि बाइक कीमत को लेकर कंपनी की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

रॉयल एनफील्ड के इस बुलेट के फीचर्स की बात करे तो इस बाइक को कंपनी नई कलर स्कीम्स के साथ भी लाएगा। इस बाइक में 346cc, सिंगल सिलिंडर, एयरकूल्ड यूसीई इंजन के साथ फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम दिया गया है। इंजन के पावर और टॉर्क की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। कंपनी ने हाल ही में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 भी BS6 के साथ लॉन्च की थी। BS6 इंजन वाला मॉडल BS4 इंजन वाले मॉडल की तुलना में 11,000 रुपये महंगा है। कंपनी ने जनवरी में क्लासिक 350 का BS6 वर्जन ड्यूल चैनल एबबीएस के साथ लॉन्च किया था। इस मॉडल को कंपनी ने 1.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) कीमत के साथ लॉन्च किया था। यानी यह अब लॉन्च हुए सिंगल चैनल ABS वाले मॉडल की कीमत इससे 8,000 रुपये कम है।अगर इस बाइक की तुलना BS4 वर्जन से करें तो BS6 वर्जन पुराने वर्जन की तुलना में 6000 रुपये से 7000 रुपये तक महंगी है। कंपनी ने इस बाइक के लिए बुकिंग भी लेना शुरू कर दिया है।

इस बुलेट के लिए कंपनी सूत्रों की माने तो इसके इंजन के बारे में इनका कहना है की इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम इंजन के रिफाइनमेंट, ड्राइवेबिलिटी और ठंड में स्टार्ट करने की क्षमता में सुधार करने में मदद करेगा। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा है कि बेहतर परफॉर्मेंस के लिए पावर और टॉर्क डिलीवरी को ट्यून और ऑप्टिमाइज किया गया है। उम्मीद है मार्किट में ये अच्छा रेस्पॉन्स जुटा सकेगी।

'मेड इन इंडिया' फ्लाइंग कार का गौरव भारत को , एडवांस बुकिंग में शतक लगाया

दुनिया के सबसे बड़ी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी ने बंद किया प्लांट, वजह है बेहद ख़ास

हुंडई की 7 सीटर SUV 16 मार्च को भारत में होने जा रही लांच , जाने फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -