जानिए Royal Enfield Meteor 350 बाइक से जुड़ी हर एक न्यूज़
जानिए Royal Enfield Meteor 350 बाइक से जुड़ी हर एक न्यूज़
Share:

भारत की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड भारत में अपनी नई बाइक को पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. रिपोर्ट के अनुसार रॉयल एनफील्ड देश में Meteor 350 को सितंबर में पेश करेगी. हालांकि अभी कोई सटीक तारीख का खुलासा नहीं किया गया है. बता दें, कंपनी की यह नई बाइक रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350 में बदलाव करेगी. जिसके डिजाइन में कई खास परिवर्तन देखने को मिलेंगे.

क्या नए शख्स के आ जाने से कीर्ति और नक्ष के जीवन में पैदा हो जाएगा तनाव

Meteor 350 को कंपनी ने बहुत नए मॉड्यूलर J प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है. इस मोटसाइकिल में 350 सीसी का इंजन उपलब्ध कराया गया है. फिलहाल बाजार में इस आगामी मोटरसाइकिल के टीज़र को लेकर प्र​तीक्षा करना है. Meteor 350 अपने सेगमेंट की पहली बाइक होगी जिसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए डुअल डिस्प्ले (एलसीडी और TFT) होगी. इसमें एलसीडी स्क्रीन फ्यूल गेज, माइलेज, रेंज, समय जैसी जानकारी देखी जा सकती है. लेकिन इस बात पर अभी भी संशय बना हुआ है कि TFT यूनिट में नेविगेशन सुविधा के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का ऑप्शन मिलेगा या नहीं.

शिवांगी और मोहसिन की जोड़ी ने जीता एक बार फिर फैंस का दिल

कयास लगाए जा रहे है कि इस मोटरसाइकिल में संगीत और कॉल का भी फंक्शन दिया जा सकता है. वहीं कंपनी Meteor 350 से UCE 350 सिंगल-सिलेंडर ओएचसी सेटअप वाले एयर-कूल्ड इंजन भी उपलब्ध कराया जा सकता है. जो अन्य रॉयल एनफील्ड बाइक की तुलना में कम कंपन के साथ ज्यादा माइलेज देगी. Royal Enfield Meteor 350 भारत में थंडरबर्ड 350 X के रिप्लेसमेंट के रूप में लॉन्च की जाएगी. जिसमें BS6 कंम्पलाइंट 350cc का सिंगल सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्टेड मोटर मिलता है. यह इंजन 20bhp की पीक पावर और 28Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं एक नए चेसिस के साथ Meteor 350 में स्टैंडर्ड डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक की सुविधा होगी. हालांकि सस्पेंशन सेटअप को आउटगोइंग थंडरबर्ड 350 X से ही लिया जाएगा.आगामी Royal Enfield Meteor 350 की कीमतों को लुकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस मोटरसाइकिल की प्राइस 1.60 लाख रुपये से 1.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच तय की जाएगी.  

कोरोना से जंग जीत कर अमिताभ ने शुरू की KBC की शूटिंग, सामने आई तस्वीरें

क्रिकेट मैच लवर्स के लिए रिलायंस जियो ने पेश किया खास प्लान

हिमाचल के ये अभ्यर्थी भी दे पाएंगे टेट परीक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -