Royal Enfield ने इस दिक्कत के कारण बाइक को किया रिकॉल
Royal Enfield ने इस दिक्कत के कारण बाइक को किया रिकॉल
Share:

अपनी दो सबसे पावरफुल बाइक्स को रिकॉल रॉयल एनफील्ड कर रही है. कंपनी इन दोनों बाइकों में सॉफ्टवेयर की समस्या बता रही है. ऐसा नहीं कि रॉयल एनफील्ड पहली बार अपनी बाइक्स को रिकॉल कर रही हो. कंपनी इससे पहले मई में भी 7 हजार यूनिट्स को रिकॉल कर चुकी है. रॉयल एनफील्ड ने नवबंर 2018 से मई 2019 के बीच बनी अपनी दो परफॉरमेंस बाइक्स Interceptor 650 और Continental GT 650 को रिकॉल करने का फैसला किया है. कंपनी का कहना है कि इन दोनों बाइकों के सॉफ्टवेयर में दिक्कत है, जिसे अपडेट किया जाएगा. जिसके चलते इन्हें रिकॉल किया जा रहा है. इन दोनों को बाइकों को पिछले साल के आखिर में लांच किया गया था और ये दोनों बाइक्स रॉयल एनफील्ड की सबसे पावरफुल बाइक्स हैं. यूट्यूबर बुलुबाइकर के मुताबिक उनकी शिकायत के बाद रॉयल एनफील्ड ने ये फैसला लिया है. खुद बुलु पटनायक के पास रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 है और वे उसे लेकर सिक्कम के हाई एल्टीट्यूड एरिया गुरुडोंगमार रूट पर गए थे. इस दौरान उनकी इंटरसेप्टर ने उन्हें धोखा दे दिया और बंद हो गई. उन्होंने इसका वीडियो भी पोस्ट किया था और कंपनी से शिकायत की थी. आइये जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

बिना Helmet और Seat Belt के भरना पड़ेगा इतना जुर्माना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जिसके बाद रॉयल एनफील्ड ने उनकी शिकायत की जांच की, जिसे सही पाया गया. वहीं कंपनी ने सभी इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल खरीदने वालों को अपनी बाइक वापस भेजने के लिए कहा है. साथ ही जो बाइक डीलरों के यहां हैं वे भी इंजन चैकिंग के लिए फैक्टरी भेजी जाएंगी. बुलु पटनायक का कहना है कि हालांकि यह केवल 10 मिनट का काम है और इसके लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। वर्कशॉप में ही इसे दुरुस्त किया जा सकता है. कंपनी ने इससे पहले मई में 20 मार्च 2019 से 30 अप्रैल 2019 के बीच बनी Bullet 350, Bullet 350 ES and Bullet 500 मॉडल्स की 7,000 यूनिट्स को रिकॉल किया था. कंपनी के बयान के अनुसार, उसकी सेवा जांच में पाया था. कि इस बीच बनी इन दो मॉडल्स की कुछ इकाइयों में ब्रेक कैपिलर बोल्ट नियंत्रित टॉर्क रॉयल एन्फील्ड की गुणवत्ता के स्तर के नहीं है, जिनकी आपूर्ति विक्रेताओं द्वारा की गई थी.

22 KYMCO ने लॉन्च की ये शानदार स्कूटर, जानिए कीमत

अपनी ट्विंस बाइक्स को पीछे के शॉक अब्जॉर्बर में रबर स्टॉपर फिटिंग के चलते कुछ हफ्ते पहले भी रॉयल एनफील्ड ने रिकॉल किया था. Royal Enfield 650 Twins ने जनवरी 2019 में 1,000 यूनिट्स बेचीं, वहीं फरवरी 2019 में Royal Enfield Interceptor 650 और Continental GT 650 की 1,445 बाइक्स बिकीं. जबकि अप्रैल में 2000 से ज्यादा यूनिट्स बिकीं.Interceptor 650 की कीमत 2.37 लाख रुपये और Continental GT 650 ट्विंस की कीमत 2.49 लाख रुपये है. दोनों बाइक्स में 647सीसी का पैरेलल ट्विन इंजन मिलता है, जो 47 बीएचपी की पावर और 52 एनएम का टॉर्क देता है. दोनों बाइक्स में स्लिपर क्लच के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है, और डुअल चैनल के साथ एबीएस और डिस्क ब्रेक मिलते हैं. 

भारत में Piaggio Ape City+ हुई पेश, ये है कीमत

भारतीय बाजार में UrDa Mobility की हुई एंट्री, जानिए खासियत

​जानिए क्या है Honda Activa 125 में ख़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -