कहीं आपके भी होश न उड़ा दे रॉयल एनफील्ड की Lock Stock
कहीं आपके भी होश न उड़ा दे रॉयल एनफील्ड की Lock Stock
Share:

विश्व की दिग्गज बुलेट निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपने एक हाई परफॉर्मेंस ड्रैग बाइक बाजार में उतारने जा रही है. इस नई बाइक का नाम Lock Stock होगा. इसे कंपनी की सबसे तेज बाइक बताया जा रहा है वहीं इसकी कीमत भी 12.2 करोड़ रुपए के आसपास होने की उम्मीद जताई जा रही है. कंपनी ने अपनी इस बाइक को सबसे पहले लंदन में आयोजित हुए एक इवेंट में पेश किया था.

कंपनी का कहना है कि इस बाइक को पूरी तरह हाथ से बनाया गया है. लॉक स्टॉक के पावर स्पेशिफिकेशन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 648सीसी फ्यूल इंजेक्टेड, पैरेलल ट्विन इंजन दिया है, जो कि 47.6 पीएस का पावर और 52 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. इसके अलावा इसको एक्स्ट्रा बूस्ट देने के लिए एक नाइट्रॉक्स सिलिंडर भी आत्ताच किया गया है. वहीं इसके डिजाइन और फीचर्स पर नजर डालें तो Royal Enfield LockStock को हार्डटैल फ्रेम पर तैयार किया गया है जिसे हल्का रखने के लिए हेडलैम्प काउल और फ्रंट फेंडर को कार्बन फाइबर से लैस किया गया है.

कंपनी ने बाइक को संतुलित बनाये रखने के लिए इसमें चौड़े पहियों का इस्तेमाल किया है, साथ ही इसे सिंगल सितार ही रखा गया है. सेफ्टी के लिहाज से इसके फ्रंट वील में सिंगल डिस्क ब्रेम्बो 4 पिस्टर कैलिपर और पिछले पहिए में सिंगल डिस्क और 2 पिस्टन ब्रेम्बो कैलिपर दिया गया है.

 

कई रंगों व एबीएस के साथ लांच हुई Royal Enfield Classic 500

1967 की लेजेंड्री कार कर रही है वापसी

विश्व पर्यावरण दिवस पर मारूति सुज़ुकी की सौगात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -