मई 2017 तक भारत में लॉन्च होगी रॉयल हिमालय
मई 2017 तक भारत में लॉन्च होगी रॉयल हिमालय
Share:

भारत की जानीमानी और दमदार बाइक्स के लिए जानेजानी वाली रॉयल एनफील्ड पहले ही ब्रिटेन और अमेरिका जैसे विकसित देशों में अपने ब्रॉन्ड आर.आई हिमालय को निर्यात कर चुका हैं। ब्रिटेन में यह भारतीय ब्रॉन्ड अब तक सबसे दमदार ब्रॉन्ड के रुप में लॉन्च किया गया। रॉयल आरई हिमालय में यूके  ईंधन इंजेक्शन (एफआई) के साथ-साथ एंटी लॉक ब्रेक सिस्टम (एबीएस) से सुसज्जित है। यूके में कीमत 9,999 डॉलर (INR 8.2 लाख) से शुरू होती है।
भारत की बात की जाएं तो भारत में FII के साथ रॉयल एनफील्ड हिमालय को मई 2017 तक भारत में लॉन्च किया जाएगा। भारत में यह मॉडल एबीएस के नाम से लॉन्च किया जा सकता हैं।   
कीमत की बता की जाएं तो एफआई + एबीएस संस्करण के लिए INR 30,000 की सीमा में कीमत की वृद्धि करने की अपेक्षा करें, जबकि केवल FI प्रकार की कीमत INR 10,000 की कीमत बुलाने की उम्मीद है। यह हालिया कीमत में 6,000 रुपये की बढ़ोतरी के अलावा है जो कंपनी ने बीएसआईवी मानक को इंजन के उन्नयन के बाद चलाया था।

विकसित देशों में, जहां भारत में उत्सर्जन मानदंड सख्त हैं, रॉयल एनफील्ड के लिए हिमालय की पेशकश ईंधन इंजेक्शन के साथ अनिवार्य है, जैसा कि भारत-विशिष्ट मॉडल पर देखा गया है यहां तक कि उत्तर अमेरिका में, रॉयल एनफील्ड हिमालयन को एबीएस और साथ ही FI के साथ लॉन्च किया जाएगा। यह बाइक्स पूर्णरुप से बीएस-4 वैरियंटिड हैं । 

खासियत- 
भारत की शक्तिशाली बाइक लंबी दुरी के  लिए काफी किफायती हैं। उपकरण पैनल में एनालॉग और डिजिटल मीटर के होते हैं। 410 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन है जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के माध्यम से 25 पीएस और 32 एनएम टोक़ देने के लिए रेट किया गया है।

जानिए नई टेरानो और पुरानी निसान टेरानो में क्या अंतर हैं

बीएस 3 वाहनों पर मिल रही 22 से 2 लाख तक छुट, ऑफर सिर्फ 31 मार्च तक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -