लॉन्च हुई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450, जानिए क्या है इसके फीचर
लॉन्च हुई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450, जानिए क्या है इसके फीचर
Share:

इंडियन मार्केट में बहुत लंबे वक़्त से  रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 का की प्रतीक्षा की जा रही है, हालांकि इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया जा चुका है. अब इस बाइक की कुछ नई स्पाई फोटोज भी सामने आ चुकी है. जिससे यह पता चलता है कि इसमें एक बड़ा सिंगल पॉड सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया जा रहा है. जबकि मौजूदा हिमालयन 411 में एक छोटे एलसीडी डिस्प्ले के साथ एक छोटा एनालॉग टैकोमीटर, फ्यूल मीटर, डिजिटल कंपास और एक सर्कुलर ट्रिपर नेविगेशन स्क्रीन के साथ एक एनालॉग स्पीडोमीटर भी दिया जा रहा है. साथ ही इसमें राइडर की तरफ झुका हुआ एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा. 

कैसा होगा इंजन?: फिलहाल रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के इंजन के बारे में अभी कोई सूचना अब तक सामने नहीं आई है. हालांकि इसमें 30bhp/40Nm आउटपुट वाले 450cc इंजन के मिलने भी जताई जा रही है. इस बाइक को लिक्विड-कूल्ड इंजन और बोल्ट-ऑन सबफ्रेम, डबल-क्रैडल फ्रेम के साथ तैयार भी कर लिया जाता है. स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें फ्रंट एक्सल पर शोवा का यूएसडी फोर्क सस्पेंशन और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन भी प्रदान किया जा रहा है. इसमें  6-स्पीड गियरबॉक्स मिल सकता है. 

क्या होगी खासियत?: नई हिमालयन 450 में डुअल-चैनल ABS के साथ फ्रंट और रियर पर डिस्क ब्रेक भी दिया जा रहा हैं. जिसके फ्रंट 21 इंच और रियर में 17 इंच का व्हील भी प्रदान किया जा रहा है. इसमें हिमालयन 411 के समान ही 2190mm की लंबाई, 840mmकी चौड़ाई और 1360mm ऊंचाई देखने को मिलती है. 

कब होगी लॉन्च?: यह बाइक कब लॉन्च होने वाली है, इसके बारे में रॉयल एनफील्ड ने कोई जानकारी नहीं दी है, हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बाइक को कंपनी 2023 की दूसरी तिमाही में पेश करने जा रही है. लॉन्चिंग के बाद यह बाइक KTM 390 एडवेंचर और BMW 310 जीएस जैसी एडवेंचर मॉडल टू व्हीलर्स से मुकाबला करेगी. साथ ही इसकी टक्कर Hero 450 ADV और Yezdi से भी हो सकती है. इस बाइक की कीमत 2.8 लाख रुपये या इससे अधिक हो सकती है.

टाटा और MG लेकर आ रही अपनी नई कार

सिट्रोएन ने शुरू की इलेक्ट्रिक कार की प्री बुकिंग

इस बस में है केवल 10 सीटें, जानिए कैसे करती है काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -