रॉयल एनफील्ड का नया मॉडल, मात्र 3 मिनिट में ही ख़त्म हुई सेल

रॉयल एनफील्ड का नया मॉडल, मात्र 3 मिनिट में ही ख़त्म हुई सेल

नई दिल्ली: रॉयल एनफील्ड बाइक अपने माचो लुक और शानदार साउंड के लिए जानी जाती है, साथ ही ये कंपनी दुनिया की सबसे पुरानी बाइक कंपनी में से भी एक है. भारत में भी रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को काफी पसंद किया जाता है. इस बात का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि जब रॉयल एनफील्ड कंपनी ने भारतीय बाजार में लिमिटेड एडिशन Classic 500 Pegasus को लांच किया, तो भारत में सेल के लिए रखे गए 250 मॉडल मात्र 178 सेकण्ड्स में ही ऑनलाइन बिक गए.

बाज़ार में फिर आने वाला है बज़ाज स्कूटर

जबकि इस नई  Classic 500 Pegasus बाइक की कीमत कंपनी ने 2.49 लाख रुपये रखी थी. पहले इसकी सेल के लिए 10 जुलाई की तारीख निर्धारित की गई थी, लेकिन वेबसाइट क्रैश हो जाने के कारण, इस बाइक की सेल के लिए 25 तारीख निर्धारित की गई. 25 जुलाई को शाम को 4 बजे इसकी सेल शुरू की गई थी, लेकिन मात्र 3 मिनट के सेल बंद हो गई, क्योंकि सारी गाड़ियां बिक चुकी थी.

मारुती ग्रैंड विटारा हो रही है लांच

रॉयल एनफील्ड की ये नई बाइक Royal Enfield Classic 500 Pegasus , RE/WB 125 टू-स्ट्रोक मोटरसाइकल से इंस्पायर्ड है, जिसे दूसरे विश्व युद्ध के समय ब्रिटिशर्स द्वारा उपयोग किया गया था. वजन में हल्की होने की वजह से इसे लोकप्रिय तौर पर ‘Flying Flea' नाम से जाना जाता है. इस मोटरसाइकल में 499cc एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है. ये 27.2bhp का पावर और 41.2Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. 

ऑटो अपडेट:-

सुजुकी बर्गमैन को टक्कर देगा होंडा का यह शानदार स्कूटर

हीरो फिर से ला रहा है इस खूबसूरत बाइक को

इस फेस्टिव सीजन मार्केट में दस्तक देंगी HERO की यह दमदार बाइक

 

?