Jawa की यह बाइक होनी थी इस साल की शुरुआत में लांच अब इस महीने की जाएगी पेश
Jawa की यह बाइक होनी थी इस साल की शुरुआत में लांच अब इस महीने की जाएगी पेश
Share:

Jawa मोटरसाइकिल अपनी नयी बाइक बाजार में पेश करने की तैयारी कर रहा है। जावा ने पिछले साल नवंबर में अपनी दोनों बाइक्स जावा क्लासिक और जावा 42 पेश की थी। इसके अलावा इस नवंबर में जावा बॉबर सेगमेंट में अपनी नई बाइक पेश करने वाला है।

इस साल की आरम्भ में होनी थी लॉन्च - जावा की बहुत इंतज़ार करवाने वाली Jawa Perak लॉन्चिंग के लिये अब तैयार है। यह पहली फैक्टरी कस्टम मोटरसाइकिल होगी और बॉबर सेगमेंट में सबसे सस्ती बाइक होने वाली है। जावा इस बाइक को पहले इस साल की शुरुआत में लॉन्च करने वाला था, परन्तु इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया गया।
 
कीमत 1.89 लाख के आसपास- पिछले साल जावा ने जावा पेराक बॉबर की कीमतों के बारे में बताया गया है| उस दौरान एक्स-शोरूम कीमत 1.89 लाख रुपये होने की बात सामने आई थी, परन्तु अब पेराक को इसी कीमत पर पेश किया जाएगा या नहीं यह बताया नहीं हो सकता है। पिछले साल जब पेराक को शोकेस किया गया था, तब टैक और साइड पैनल्स पर गोल्ड एसेंट के साथ मैट ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन सामने आ चूका है।

होंगे पिरेली के टायर- पेराक बॉबर में कैंटीलीवर सीट, टेन लेदर में बॉबर स्टाइल सिंगल सीट, हैंडल बार पर रिअर मिरर, नए स्विंगऑर्म और राउंड शेप हैलोजेन हेडलैंप जैसे फीचर भी शामिल होंगे। यह जावा क्लासिक और जावा 42 के मुकाबले लंबी हो सकती है। पेराक में 18 इंच के फ्रंट व्हील और पीछे 17 इंच के रिअर व्हील्स मिलेंगे, जिनमें पिरेली के टायर होंगे। फिलहाल जावा क्लासिक और जावा 42 में स्टैंडर्ड एमआरएप के टायर आते हैं।

334सीसी का इंजन- पेराक में डुअल चैनल एबीएस के साथ-साथ आगे और पीछे डिस्क ब्रेक मिलेंगे, इसके साथ ही आगे की तरफ इनवर्टेड फॉर्क्स और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन भी मिल रहा है। पेराक में 334सीसी का DOHC, 4 वॉल्व लिक्विड कूल्ड इंजन मिल रहा है, जो 30 बीएचपी की पावर और 31 एनएम का टॉर्क दे रहा है। इसमें 6-स्पीड ट्रांसमिशन होगा और इंजन 35 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा।

दो लाख से कम कीमत वाली बाइक से टक्कर- अनुमान लगाया जा रहा है कि पेराक में कंपनी बीएस6 इंजन देगी, क्योंकि अगले साल से बीएस6 इंजन की डेडलाइन है और यदि  ऐसा होता है तो पेराक पहली अपग्रेडेड इंजन के साथ आने वाली बाइक होगी। इसके अलावा पेराक का मुकाबला दो लाख से कम कीमत में आने वाली  रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, बजाज डोमिनर 400 से हो सकता है ।

EICMA 2019 में छायी रही ये सभी बाइक्स, रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने आयी क्रूजर बाइक

Rowwet electric की नयी बाइक भारत में लांच को तैयार, फ़ास्ट होगी चार्जिंग स्पीड

KTM 390 एडवेंचर बाइक भारतीय बाजार में जल्द होने वाली है लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -