इन पावरफुल बाइकों का सालो से भारतीय मार्केट पर है राज
इन पावरफुल बाइकों का सालो से भारतीय मार्केट पर है राज
Share:

दुनिया के सबसे बड़े टू-वीलर मार्केट्स में भारत का नाम आता है. यहां लगभग हर प्रमुख टू-वीलर ब्रैंड मौजूद है. खरीदरों के पास कम्यूटर मोटरसाइकल से लेकर क्रूजर, स्क्रैम्बलर और परफॉर्मेंस बाइक समेत कई ऑप्शन मौजूद हैं. इनमें कई बाइक्स नई हैं, तो कुछ लंबे समय से बाजार में मौजूद और काफी पॉप्युलर हैं. यहां हम आपको मार्केट में मौजूद ऐसी ही पॉप्युलर बाइक्स के बारे में बता रहे हैं, जो 15 साल से भी ज्यादा समय से बाजार में अपनी पकड़ बनाई हुई है.

Modi 2.0 : सड़क हादसे में पीड़ित परिवार को मिलेगा भारी मुआवजा

​Bajaj Pulsar : बजाज पल्सर देश में सबसे पॉप्युलर बाइक्स में से एक है. साल 2001 में पल्सर रेंज की बाइक्स लॉन्च हुई थीं, यानी करीब 18 साल से भी ज्यादा समय से ये बाइक्स मार्केट में मौजूद हैं. लॉन्चिंग के बाद से कंपनी ने कई बार पल्सर बाइक्स को अपडेट किया, लेकिन इसका बेस डिजाइन अभी तक नहीं बदला. वर्तमान में पल्सर रेंज में 8 बाइक्स मौजूद हैं.

TVS लाएगा इलेक्ट्रिक और BS6 टू-वीलर्स, ये है अन्य सुविधा

​TVS Apache :  बजाज की पल्सर सीरीज की तरह टीवीएस की अपाचे सीरीज बाइक्स भी काफी पॉप्युलर हैं. इसे पल्सर की टक्कर में बाजार में उतारा गया था. पहली बार साल 2005 में 150cc की अपाचे लॉन्च हुई थी. अब अपाचे टीवीएस की लाइनअप में एक सीरीज के रूप में उपलब्ध है.इनमें 160cc से 310cc तक की बाइक्स शामिल हैं. 

Suzuki : इन पावरफुल बाइक का नही है कोई मुकाबला, ये है कीमत

​Royal Enfield Bullet : पुरानी बाइक्स की बात हो और बुलेट का नाम न आए, ऐसा शायद ही हो सकता है। रॉयल एनफील्ड बुलेट साल 1948 से बनाई जा रही है. यह सबसे लंबे समय से बनाई जाने वाली बाइक्स में से एक है.

Suzuki की इन बाइक्स और स्कूटर ने जुलाई माह में भारतीय मार्केट में हुई प्रदर्शित

​Hero Splendor : स्प्लेंडर को साल 1994 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था. यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. समय-समय पर इस बाइक में कॉस्मेटिक अपडेट्स किए गए हैं। शुरुआत में इसकी लॉन्चिंग हीरो-होंडा की पार्टनरशिप में हुई थी और अब इसे सिर्फ हीरो मोटोकॉर्प बनाती है.

Steelbird : ये हेलमेट सिर को रखेगा ठंडा, रोशिनी के मुताबिक बदलेगा रंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -