Royal Enfield Bullet 350X की फोटो हुई लीक, जानिए अन्य खासियत
Royal Enfield Bullet 350X की फोटो हुई लीक, जानिए अन्य खासियत
Share:

भारतीय वाहन निर्माता कंपनी Royal Enfield कम दाम वाली Bullet 350 ला रहा है. इसे Royal Enfield Bullet 350X नाम से बाजार में उतारा जाएगा. लॉन्चिंग से पहले इसकी कई तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई हैं. इन तस्वीरों से साफ हुआ है कि बुलेट 350एक्स को स्टैंडर्ड बुलेट की स्टाइलिंग बदलाव करके लाया जा रहा है. इसका मतलब है कि यह मूलरूप से बुलेट 350 ही है, जिसमें कॉस्मेटिक बदलाव हुए हैं. नई बाइक दो वेरियंट- Bullet 350X (किक स्टार्ट) और Bullet ES 350X (इलेक्ट्रिक स्टार्ट) में पेश होने वाली है.

त्यौहारी सीजन में बाइक के दाम तीन हजार रुपये बढ़ेंगे, जानिए वजह

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बुलेट में मिलने वाली क्रोम फिनिश की जगह नई बुलेट 350एक्स में ब्राइट कलर थीम और इंजन के हिस्सों पर ब्लैक फिनिश दी गई है. इसमें ट्यूब टायर के साथ स्पोक वील्ज हैं. खास बात यह है कि स्टैंडर्ड बुलेट 350 सिर्फ ब्लैक कलर में आती है, जबकि बुलेट 350एक्स कई कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी. इनमें कुछ कलर्स में बाइक के इंजन के हिस्सों पर सिल्वर फिनिश दी गई है.

इन आटोमेटिक स्कूटर्स में है कई लाजवाब फीचर, मिलेगी बाइक्स को कड़ी टक्कर

बुलेट 350एक्स के फ्यूल टैंक पर दिया गया बैज साधारण और कलर के आधार पर अलग-अलग है. ब्लैक कलर वाली बाइक के फ्यूल टैंक पर सिर्फ ‘Royal Enfield’ लिखा बैज है, जबकि ब्लू और सिल्वर कलर वाली बाइक में इसके साथ हल्के ग्राफिक्स भी हैं. नई बाइक में स्टैंडर्ड बुलेट के मुकाबले किए गए इन बदलावों से कंपनी को बुलेट 350एक्स की कीमत कम रखने में मदद मिलेगी. 

Ducati Diavel 1260 मोटरसाइकिल कल होगी लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मैकेनिकली यह बाइक लगभग बुलेट 350 की तरह ही है, यानी इसमें 346cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन होगा. यह इंजन 19.8hp का पावर और 28Nm टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. बुलेट का यह इंजन बीएस4 है. रॉयल एनफील्ड की लाइनअप में किक स्टार्ट वाली बुलेट 350 सबसे सस्ती बाइक है. बुलेट 350एक्स की कीमत इससे 15 से 20 हजार रुपये कम रहने की उम्मीद है. स्टैंडर्ड बुलेट 350 की कीमत 1.21 लाख और बुलेट 350 ईएस (इलेक्ट्रिक स्टार्ट) की कीमत 1.35 लाख रुपये है. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रॉयल एनफील्ड आज यानी 9 अगस्त को Bullet 350X बाइक्स लॉन्च करेगा.

Revolt RV400 में ख़ास फीचर की वजह से मोटरसाइकिल की खराबी का चलेगा पता

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -