Royal Enfield ला रही थंडरबर्ड का नया अवतार, जाने फीचर्स
Royal Enfield ला रही थंडरबर्ड का नया अवतार, जाने फीचर्स
Share:

इस फेस्टिव सीजन में ऑटो बाजार में नई लॉन्चिंग का दौर शुरू हो गया है Royal Enfield बार अपने ग्राहकों के लिए कुछ नया करने जा रही है। कंपनी इन दिनों अपनी नई अपनी क्रूजर बाइक पर काम रही है। हाल ही में आगामी लॉन्च होने वाला मॉडल टेस्टिंग के दौरान दिखाई दिया है। जीहां हम बात कर रहे हैं  हाल ही में रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड की तीन प्रोटोटाइप देखी गई थीं। जिनमें से एक में पूरा साइलेंसर क्रोम का था और उसमें विंडशील्ड विजर भी लगा था। उम्मीद कीजताई जा रही है कि नए प्लेटफॉर्म के साथ नेक्स्ट जेनरेशन बुलेट इलेक्ट्रा और रेगुलर थंडरबर्ड क्रूजर वेरिएंट को पेश किया जाएगा। साथ ही इनमें कई बदलाव भी देखने को मिलेंगे।

वही अगर फीचर्स की बात करे तो इस बार कंपनी ने इसे थोड़ा अपडेट किया है नई रॉयल एनफील्ड 350 और 500 सीसी दोनों इंजन को BS6 में अपग्रेड कर सकती है यदि ऐसा हुआ इससे माइलेज में अच्छा असर पड़ेगा, यानी माइलेज बढ़ जायेगी साथ ही परफॉरमेंस में भी सुधार होगा। और जब इंजन BS6 में अपग्रेड होंगे तो जाहिर सी बात है प्रदूषण काफी हद तक कम होगा। रॉयल एनफील्ड की नई थंडरबर्ड को अप्रैल 2020 में लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन सोर्स के की माने तो कंपनी नए मॉडल को इस साल के अंत तक भी पेश कर सकती है। लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

वही इसके लुक्स को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे है ग्राहकों के बीच पसंदीदा रही बाइक थंडरबर्ड के दीवाने इस अपकमिंग बाइक के लिए काफी उत्साहित है मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नए मॉडल के लुक्स को पहले से ज्यादा स्पोर्टी बनाया जायेगा। यानी क्रूजर बाइक अब ज्यादा स्पोर्टी अवतार में भी देखने को मिलेगी। नई थंडरबर्ड का फ्यूल टैंक पहले से स्लीक होगा इसके अलावा इसमें नए साइड पैनल, एक सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्प्लिट सीट्स, फ्रंट व्हील पर नया एलॉय व्हील पैटर्न, गोल टेललाइट के साथ रियर फेंडर और टर्न इंडिकेटर्स शमिल किये जायेंगे। सेफ्टी के लिए बाइक में डुअल चैनल ABS को फिट किया जा सकता है। इसके गियरबॉक्स के लेआउट और चेन ड्राइव की जगह में बदलाव देखने को मिल सकता है।

युवा दिलो की धड़कन इस मोटरसाइकिल के प्रोडक्शन पर लगा ताला, जाने

Hyundai की इस कार पर नहीं पड़ा मंडी का असर, दर्ज रिकॉर्ड तोड़ सेल

मारुती सुजुकी की S - Presso ने महज १० दिनों में बनाया नया रिकॉर्ड, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -