IPL 2021: पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची RCB, जानिए ऑरेंज और पर्पल कैप का हाल

नई दिल्‍ली. विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. RCB ने IPL 2021 के अपने छठे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को कांटे के मैच में एक रन से हराया. टीम की यह पांचवीं जीत है. इसके साथ RCB 10 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है. 

इस मैच में RCB ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 171 रन बनाए. जवाब में दिल्ली की टीम 4 विकेट पर 170 रन ही बना पाई. बता दें कि RCB ने 2018 के बाद पहली बार दिल्ली को मात दी है. 2019 और 2020 में हुए चारों मैच में दिल्ली ने जीत दर्ज की थी. दिल्ली की टीम टेबल में 8 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. IPL 2021 में अबतक हुए मुकाबलों के आधार पर अंकतालिका में RCB शीर्ष पर है. दूसरे नंबर पर एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) और तीसरे नंबर पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स है. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस टेबल में चौथे स्थान पर है.

IPL Oragne Cap: आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर दिल्ली कैपिटल्स के खब्बू बल्लेबाज़ शिखर धवन हैं. धवन ने अब तक 6 मैचों में 265 रन बनाए हैं. इस सूची में दूसरे स्थान पर 240 रनों के साथ पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल हैं. तीसरे नंबर पर 223 रनों के साथ RCB के ग्‍लेन मैक्‍सवेल हैं. :

IPL Purple Cap: IPL के 14वें सीजन में पर्पल कैप शुरू से अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के हर्षल पटेल के कब्जे में है. पटेल ने 6 मैचों में 17 विकेट लिए हैं. इस सूची में दूसरे नंबर पर आवेश खान हैं, जिनके खाते में अबतक 12 विकेट आ चुके हैं. 9-9 विकेट के साथ मुंबई इंडियंस (MI) के राहुल चाहर और राजस्थान रॉयल्स (RR) के क्रिस मॉरिस हैं.

भारतीय तीरंदाजी नवविवाहित जोड़े ने तीरंदाजी विश्व कप चरण में हासिल की जीत

वेंकटेश प्रसाद ने बताया 'हनुमान चालीसा' का महत्व, बोले- दूर होंगी विपदाएं

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस ने PM केयर्स फंड में दिए 38 लाख, लोग बोले- गलत जगह दे दिए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -